भिवानी/मुकेश वत्स  

अपनी बहाली की मांग के समर्थन में हरियाणा शारीरिक शिक्षक अपने तय कार्यक्रमानुसार आज स्थानीय लघु सचिवालय से जुलूस की शक्ल में सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए कृषिमंत्री जेपी दलाल की अनुपस्थिति में उनके पीए को उनके आवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम मांगपत्र भेजा।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के राज्य संयोजक धर्मेंद्र पहलवान व जिला शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला संयोजक दिलबाग जांगड़ा संयुक्त रूप से कर रहे थे। प्रदर्शन में चार जिलों के शारीरिक शिक्षकों ने भाग लिया। जिनमें चरखी दादरी, भिवानी, रोहतक, झज्जर आदि थे। इस दौरान इनेलो महिला विंग की जिला प्रधान इंदु परमार ने भी अपना समर्थन दिया। जिला शारीरिक शिक्षकों के साथ पुलिस की तीखी नोक झोक भी हुई।

पुलिस प्रशासन ने कृषिमंत्री जेपी दलाल के आवास के बाहर बैरीकेट लगा रखे थे जिसकों शारीरिक शिक्षकों ने बैरीकेट को लांगते हुए उनके आवास का घेराव किया। इससे पहले सभी शारीरिक शिक्षक यहां लघु सचिवालय के बाहर एकत्रित हुए वहां पर एक सभा का अयोजन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लगातार अपनी बहाली की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर देती है। उन्होंने सभी विधायकों, मंत्रियों, सांसदों यहां तक की मुख्यमंत्री को भी अपनी बहाली की गुहार लगाई है। गठबंधन सरकार आए दिन नए नए फरमान जारी कर सभी वर्गों का शोषण करने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते आज कर्मचारी, मजदूर, किसान, छात्र सभी वर्ग सडक़ों पर हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाए उनके आंदोलन को कूचलने का कुचक्र रच रही है।

उन्होंने कहा कि 1 अक्तूबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ शारीरिक शिक्षकों के प्रतिनिधियों की वार्तालाप होगी। अगर शारीरिक शिक्षकों को बहाल नहीं किया गया तो वे 2 अक्तूबर को महात्मा गांधी जयंती पर पूरे हरियाणाभर से चार जत्थे निकाले जाऐंगे।

error: Content is protected !!