21 सितम्बर को सभी निगमायुक्तों एवं पालिका, परिषदों के आयुक्तों के कार्यालयों पर प्रदर्शन

चंड़ीगढ़, 17 सितम्बर।  नगरपालिका, परिषदों व नगर निगमों में ठेकाप्रथा, आऊटसोर्सिंग पार्ट वन- व पार्ट-टू में लगे क्लर्कों व कम्पयूटर आपरेटरों की छंटनी के खिलाफ नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा आगामी 21 सितम्बर को सभी निगमायुक्तों एवं पालिका, परिषदों के आयुक्तों (डीएमसी) के कार्यालयों पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर आन्दोलन का नोटिस देगा। यह ऐलान नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने आज प्रैस को बयान जारी करते हुए किया।

नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के रा’य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, रा’य महासचिव मांगेराम तिगरा, वरिष्ठ उपप्रधान रमेश तुषामड़, उपमहासचिव शिवचरण, अग्निशमन विभाग के प्रधान राजेन्द्र सिनद ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा हाल ही में क्लर्कों की भर्ती की गई है। जिसमें से 544 क्लर्क पालिका, परिषदों व नगर निगमों में भेजे गए है। 544 क्लर्कों की ’वाईनिंग के बाद पानीपत, 10, रोहतक में 36, घरोन्डा में दो क्लर्कों को नौकरी से निकालने के आदेश स्थानीय संबंधित अधिकारियों द्वारा जारी किए गए है। उन्होंने शंका जाहिर करते हुए कहा कि नवनियुक्त क्लर्कों की ’वाईनिंग के बाद लगभग 600 ठेकाप्रथा में लगे क्लर्कों की छंटनी कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि यदि क्षेत्रफल, आबादी एवं कार्य के अनुपात में नए पद सृजित किए जाए तो क्लर्कों की छंटनी को टाला जा सकता है, लेकिन सरकार ठेकाप्रथा मेंं लगे क्लर्कों की नौकरी को टालने की बजाए हटाने पर अड़ी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!