पुन्हाना, कृष्ण आर्य

कांग्रेस आईटी सैल के बिहार व उत्तरप्रदेश प्रभारी पंकज खरबन्दा द्वारा बिजली विभाग के स्थानीय जेई  प्रेम सिंह के साथ मारपीट करने, जातिसूचक शब्द कहने एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। जेई पे्रम सिंह ने घटना की शिकायत एसड़ीओ हर्ष गुप्ता को दी, जिस पर एसड़ीओं ने विभाग के एसई पलवल, एक्सईएन नूंह, ड़ीएसपी पुन्हाना सहित स्थानीय सिटी चौकी पुलिस को देकर मामले में कड़ी कार्यवाहीं की मांग की है। इधर, विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि यदि जेई के साथ हुई घटना पर प्रशासन कार्यवाहीं करने में लापरवाहीं करता है तो कर्मचारी संगठन प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने को मजबूर हो जायेगे। कांग्रेसी नेता पंकज खरबन्दा ने आरोपों को बेबुनियाद बताया और बिजली कर्मियों द्वारा शहर में लोगों पर नाजायज बिजली चोरी के नाम पर लाखो रूपये थोपने और अवैध वसूली के आरोप लगाए है।

सिटी चौकी पुलिस को पुन्हाना बिजली विभाग एसड़ीओ हर्ष गुप्ता ने लिखित शिकायत में बताया कि जेई प्रेम सिंह मंगलवार को सुबह  एक उपभोक्ता की बिजली चोरी की वैरिफिकेशन के लिए गए थे, जिसके लिए जेई अपने निवास से चोरी संबंधित कागज लेने के लिए चला गया। वहां पंकज खरबन्दा अपने भाई व भाभी के साथ उसके कमरे पर आ गए और बीतें दिन पकड़ी गई चोरी की बाबत जानकारी मांगने लगे तो जेई ने उक्त मामले की जानकारी के लिए ऑफिस में जाने के लिए कहा।जेई प्रेम सिंह के अनुसार इस बात पर पंकज खरबन्दा पर गाली गलौच पर उतर आया और जातिसूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए कहने लगा तू हमारे घरो में बिजली चोरी पकड़ेगा। इतना कहते हुए पंकज ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी और जान से मारने की धमकी दी। इतना हीं नहीं एसड़ीओ के बारें में गाली देनी शुरू कर दी व मेरे हाथ से कागजात लेकर फाड़ दिया व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की। एएलएम तेजपाल व एलएम कुलदीप ने आकर बीच बचाव कराकर मुझे बचाया। जाते जाते जान से मारने की धमकी दे गया।

एसड़ीओं हर्ष गुप्ता ने बताया कि जेई प्रेम सिंह की शिकायत के आधार पर उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है तथा पुलिस को लिखित शिकायत देकर उचित कार्यवाहीं की मांग की है।

इस संबंध में सिटी चौकी प्रभारी भरत सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत उन्हें मिल गई, जल्द हीं मामला दर्ज कर उचित कार्यवाहीं की जाएगी। कांग्रेसी नेता पंकज खरबन्दा का कहना है कि शहर में बिजली कर्मियों ने आंतक मचाया हुआ है। शहर में बिजली कर्मियों द्वारा अवैध वसूली का खेल चलाया हुआ है तथा मनमाने ढंग़ से बिजली चोरी के नाम पर लोगों के ऊपर लाखो रूपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार है। वे पूरी तरह जांच के लिए तैयार है।

error: Content is protected !!