–हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी में बनाई गई है ई-बुक
–प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने की समीक्षा

चंडीगढ़-14 सितंबर 2020. कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यों पर आधारित हरियाणा प्रदेश की सेवा ही संगठन ई-बुक बनकर तैयार हो गई है। भाजपा की  प्रदेश स्तरीय ई-बुक की समीक्षा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, संगठन मंत्री सुरेश भट्ट और महामंत्री वेदपाल एडवोकेट ने की। इसके साथ ही इसके लोकार्पण की तिथि भी निश्चित कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने दो माह पहले ही अपने कार्यकताओं के सेवा भाव को सम्मान देने के लिए ई-बुक बनाने का फैसला लिया था। इसी के चलते हर रा’य में प्रदेश, जिला और मंडल स्तर की ईबुक बनाने की प्रक्रिया चल रही है।

हरियाणा में ई-बुक बनाने के लिए प्रदेश स्तर पर विशेष रूप से पांच लोगों की टीम बनाई गई है। इस टीम में प्रदेश के महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, आईटी एवं सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक अरुण यादव, प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी रणदीप घनघस और आईटी एवं सोशल के प्रदेश सह संयोजक अरविंद सैनी, सह संयोजक श्याम शामिल है।

आईटी प्रमुख अरुण यादव ने बताया कि प्रदेश महामंत्री  वेदपाल एडवोकेट के मार्गदर्शन में बन रही इस ई-बुक के निर्माण की जिम्मेदारी आईटी एवं सोशल के प्रदेश सह संयोजक अरविंद सैनी को सौंपी गई है और फिलहाल प्रदेश स्तरीय ई-बुक बनकर तैयार हो गई है। अरुण यादव के मुताबिक इस ई-बुक में लॉकडाउन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए भोजन व राशन वितरण, मास्क  निर्माण और वितरण, श्रमिकों की सहायता, कोरोना योद्धाओं के सम्मान के कार्यों के अलावा भाजपा के 40वें स्थापना दिवस, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयंती के कार्यक्रमों तथा पीएम केयर्स फंड में दिए गए आर्थिक सहयोग को स्थान दिया गया है। इतना ही नहीं ई-बुक को सेवा कार्यों के आंकड़े, फोटो और वीडियो से सजाया गया है।

प्रदेश महामंत्री और ई-बुक के प्रदेश संयोजक वेदपाल एडवोकेट के मुताबिक 33 पन्नों की प्रदेश स्तरीय इस ई-बुक के प्रोमो भी बनकर तैयार हो गए हैं। जल्दी ही इसका विमोचन कर दिया जाएगा।

….अलग-अलग क्लेवर में बनेगी जिलों और मंडलों की ई-बुक

इस ई-बुक के निर्माण में जुटे अरविंद सैनी ने बताया कि महामंत्री वेदपाल एडवोकेट के दिशानिर्देशों एवं आईटी प्रमुख अरुण यादव की देखरेख में जल्दी ही जिला और मंडल स्तर की ई-बुक भी बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश की तरह ही सभी 22 जिलों की ईबुक हिन्दी, अंग्रेजी और पंजाबी भाषाओं में तैयार होंगी। जबकि 300 मंडलों की ईबुक हिंदी और अंग्रेजी में तैयार की जा रही है।

error: Content is protected !!