पिंजौर में सीवरेज की समस्या का समाधान नही करवा पा रही सरकार: प्रदीप चौधरी

कहा-सीवरेज व नालियों के पानी से दूषित हो रहा कुओं का साफ पानी

पंचकूला, 13 सितम्बर। पिंजौर शहर में सीवरेज की सुविधा के लिए कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में करोड़ो की मंजूरी देकर शुरू करवाई थी। परन्तु इसके काम को कई जगह गम्भीरता से नही किया जा रहा। जिस कारण लोगो को इसका फायदा तो नही हो पाया। परन्तु इसका नुकसान जरूर होने लगा है। जिस पर न तो विभाग कोई ध्यान दे रहा है न ही सरकार इस पर कोई कार्यवाई कर रही है।

रविवार को कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि शहर के पुराने पिंजौर में जहां पर सबसे ज्यादा सीवरेज लाईन की जरूरत है। क्योंकि यहां पर ज्यादा लोगों ने अपने घरों में पानी के लिए कुंए बनवाए हुए है। यहां पर जल स्तर भी जमीन के ज्यादा नीचे नही है। कहीं पर तो करीब 15 फीट पर ही पानी आ जाता है। लोगों ने सीवरेज के गढडे भी घरों में ही बनाए हुए है। जिससे उनका पानी कुंओ में चला जाता है। इसलिए इस एरिया में सीवरेज की बहुत ’यादा जरूरत है। विभाग द्वारा पिछले काफी समय से इस क्षेत्र में सीवरेज की लाईन बिछा दी गई परन्तु उस लाईन को आगे कहीं पर जोड़ा नही गया। जिससे पिछले दिनों बरसात में सीवरेज का पानी ओवर फलो होकर लोगों के घरों व कुंओ में चला गया, जिससे सारा पानी दूषित हो गया।

चौधरी ने कहा कि उन्हें लोगों ने बताया कि सीवरेज लाईन तो करीब दो वर्ष पूर्व ही डाल दी गई थी। जिसमें से कनैक्शन भी कर दिए गए थे। परन्तु उसे विभाग ने चालू नही किया था। विधायक प्रदीप चौधरी ने बताया कि उन्होंने लोगों की इस समस्या को देखते हुए विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि उनका गार्डन के सामने लिफटिगं प्लांट में मोटर आदि लग चुकी है। आज उसका पूरा काम हो जाएगा, बिजली का कनैक्शन अप्लाई किया हुआ है। कनैक्शन मिलते ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद लोगों के घरों की सीवरेज लाईन इसमें जोड़ दी जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!