हरियाणा के मुरथल स्थित दो ढाबों पर बड़ी संख्या में  कोविड-19 मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तीन और ढाबों से टेस्ट सैंपल लिए. ढाबा संचालकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त आदेश.

हरियाणा के मुरथल स्थित अभिनेता धर्मेंद्र और सुखदेव ढाबा को प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इन दोनों ढाबों पर 75  कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है. सोनीपत जिला प्रशासन ने सुखदेव और गरम धरम ढाबे के मालिकों को नोटिस जारी कर दिया है. इधर, सोनीपत जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. मुरथल के ढाबों ने तो जिला स्वास्थ्य विभाग की जैसे नींद ही उड़ा दी है. विभाग ने मुरथल के सभी ढाबों कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट लेने शुरू कर दिए है.

सोनीपत में पिछले 24 घंटे में 129 नए कोरोना के नए केस सामने आए, जिसके बाद सोनीपत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 5186 पर पहुंच गया है. जिस तरह से सोनीपत के मुरथल के दो बड़े ढाबों सुखदेव और गरम धरम से 75 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, उसके बाद से देश के छह राज्यों के लोगों की आफ़त बढ़ गई,. जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने आज तीन बड़े ढाबों के कर्मचारियों के सैम्पल लेने शुरू कर दिए. इनमें पहलवान, आहूजा और झिलमिल ढाबा शामिल हैं.

सभी ढाबा मालिको को प्रशासन ने आदेश दिया है कि आगे से सभी ग्राहकों के नाम का रजिस्टर तैयार किया जाए. जिसमें ग्राहक का नाम-पता और मोबाइल नम्बर हो. इसके अलावा बिना मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग के किसी की भी एंट्री ढाबे में नही होगी. मास्क को नियमों के तहत डिस्पोज़ किया जाए.

error: Content is protected !!