पुलिस की देखरेख में चल रहा फूटपाथ पर शराब का ठेका
अन्दर अंग्रेजी बाहर फूटपाथ पर देसी शराब का ठेका

पंचकूला, 06 सितम्बर। शहर के हर सैक्टर में मर्किट के बरामदे के साथ-साथ लोगों को पैदल चलने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्रधिकरण ने फूटपाथ बनाया था। मगर सैक्टर 11 की मैन मार्किट में पुलिस की मिली भगत से शराब के ठेकेदार ने फूटपाथ पर ही देसी शराब का ठेका खोल लिया है।

अग्रेंजी शराब का ठेका दुकान में है, मगर देसी शराब का ठेका फूटपाथ पर खोल दिया है। यह शराब का ठेका सैक्टर 10 की पुलिस चौकी से महजहब कुछ ही दूरी पर है। पूरे दिन में पुलिस की पीसीआर इस देशी शराब के ठेके के सामने से बुजरती है। मगर कोई भी पूछने वाला नही कि यह शराब का ठेका फूटपाथ पर क्यो खोला है।

इस ठेके के साथ ही बैक की शाखा भी है, जहा दिन में बैक टाईम में महिलाए व बैक ग्राहक आते है। सैक्टर 10 चौकी इंचार्ज भी इसके सामने से कई बार गुजरते है। मगर कोई पूछताछ नही वह केवल सड़क पर गाड़ियो में शराब पीने वाले व दूसरे चालान में साहाब बिजी है। इससें अंदाजा लगाया जा सकता है कि फूटपाथ पर देसी शराब का ठेका पुलिस की मिलीभगत से चल रहा है।

लाखों रुपये की लागत से यह फूटपाथ बनाया गया था, ताकि लोग सड़कों पर ना चलें। सेक्टर 11 की मार्किट में सड़क के फूटपाथ पर जगह-जगह कब्जे हो चुके है। फूटपाथ पर शराब का ठेका ही खोल दिया गया है, जिस पर सुबह, दोपहर, शाम और रात को शराबियों का तांता लगा रहता है। महिलाओं का यहां से गुजरना भी मुश्किल हो गया है।

कंज्जूमर एसोसिएशन के महासचिव वीके शर्मा व प्रघान एनसी राणा ने बताया कि फूटपाथ पर शराब का ठेका खोलना बहुत ही गलत बात है। पुलिस प्रशासन को ऐसें कार्याे पर रोक लगानी चाहिए। स्थानीय निवासी रामसिहं, कर्मपाल, दलबीर व महेद्र सिंह ने बताया कि फूटपाथ पर पिछले कई सालों से अवैध कब्जे कर रखे है। जिन्हे हटाने के लिए नगर निगम और हुडा ने कोई कदम नही उठाया। कब्जों के कारण लोगों का रास्ते से गुजरना भी मुश्किल है। फूटपाथ से शराब का ठेका हटाना चाहिए।

error: Content is protected !!