गुरुग्राम पधारे प्रदेश अध्यक्ष ओ•पी•धनखड़ जी का ज़ोरदार स्वागत किया गया उन्होंने प्रदेशभर के नव नियुक्त जिलाध्यक्षो के साथ पार्टी की रीति-नीतियों को साँझा किया और प्रेसवार्ता भी की जिसमे उन्होंने बताया कि भाजपा का मुख्य एजेंडा है प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन से लेकर महात्मा गांधी जी के जन्मदिन तक मोदी जी के जन्मदिन को मनाया जाएगा !

धनखड़ साहब एक तरफ हर घर कपड़े का थैला लोगों में बांटने की योजना बता रहे हैं वहीं दूसरी तरफ देखें तो पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है घर-घर से मरीज निकल रहे हैं , लोग भूखों मर रहे हैं काम धंधे चौपट हो जाने से लोगों की जेब में पैसा एक नहीं है , सबसे बुरे दौर से गरीब ,मजदूर , श्रमिक गुजर रहा है व्यापारियों के समक्ष आत्महत्याओं तक कि नोबत आ गई हैं ।

कोई गली , वार्ड ,कस्बा , गांव ,नगर व जिला ईस संक्रमण से अछूता नहीं रह गया है और आप लोगों में मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में थैले बांटने की योजना बन गई है – अध्यक्ष जी लोगों को थैले नहीं दवाएँ चाहिएँ , स्वच्छता चाहिएँ , बेहतर सुविधाएं चाहिएँ , प्रॉपर जाँच एवं बेहतर इलाज चाहिएँ है , भोजन मुहैया कराएं ईन खाली थैलों का वह क्या करेंगें जिनपर मोदी जिन्दाबाद छपा होगा ?

नेत्र जाँच कैंप , ब्लड डोनेशन कैंप , प्लाज्मा डोनेशन कैंप आप चलाने वाले हैं तो अध्यक्ष जी प्रदेश की जनता एक दूसरे की मदद करना जानती है वो ईन कार्यो में बहुत पहले से लगी हुई है – बात केवल गुरुग्राम शहर की करें तो यहीं अपको सैंकड़ो लोग ऐसे मिल जाएंगे जिन्होंने बीस से तीस दफा ब्लड और प्लाज्मा डोनेट कर दिया है ।

खुद से तो कुछ होता नहीं है फिर क्या जो महीनों से लगी समाजसेवी संस्थाएँ हैं उनके हिस्से के श्रेय को अपनी उपलब्धियाँ बताना चाहती है आपकी पार्टी ?

किसान का शोषण हो रहा है , सभी आशावर्कर बहने महीनों से अपनी मांगों को लेकर रोड पर धरना दे रही हैं ,1983 बर्खास्त पीटीआई टीचरों की नोकरियाँ जाने से वह पीड़ित सड़क पर प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर रहे हैं , रोड़वेज कर्मचारियों का धरना जारी है , ऑटो रिक्शा टैक्सी चालकों का बुरा हाल है , गाड़ियों की ई,एम,आई, नहीं भरी जा रही हैं , दुकानदारों से मकान मालिकों के किराए और आपस के लेन देन चुकता नहीं हो पा रहे हैं और फैक्ट्री मालिकों पर किराए और लेबर की तन्ख्वाएँ देने का दबाव पहले से ही है ऊपर से आपका यह पोलोथिन नहीं यूज करने वाला उपदेश – क्या बात बिल्कुल तबाह करके ही दम लोगे क्या ?

अब जिनके घर पर किसी की मृत्यु हो गई है उसके घर थैला बांटकर अपनी पार्टी का प्रचार करना क्या लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा नहीं होगा – मातम और आफत के समय खुशियाँ मनाना उचित है क्या ?

वहीं दूसरी ओर खुद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने इज ऑफ डूइंग बिज़नेस रैंकिंग जारी की है जिसके अनुसार पिछली बार के मुक़ाबले हरियाणा की रैंकिंग में बड़ी गिरावट जो 13 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 16 वें पायदान पर पहुँच गया है , हरियाणा की रैंकिंग 3 से गिरकर 16 वें स्थान पर पहुँच चुकी है !

यह आंकड़े तरविंदर सैनी ( माईकल ) सैनी लोसुपा के नहीं हैं केंद्र में बैठी मोदी सरकार के ही आंकड़े हैं

मगर आपको क्या आप तो मोदी जी के जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं ना ? लेकिन क्या इसलिए कि मोदी जी जिन्होंने आपको बनाया है याँ जिसका खाया है उनके बहुत बड़े भक्त बनकर कर्ज उतारना चाहते हो याँ इससे मोदी जी खुश हो जाएंगे तो जवाब मिलेगा नहीं – यदि वास्तव में खुश करना चाहते हैं तो प्रदेश के लोगों के हितों के लिए कार्य करो अपनी पार्टी के लोगों का ख्याल करो – उनमें तो दूरियां बढ़ा रहे हो और जो दूसरा दल है वह निरंतर अपनी पकड़ मजबूत करने में लगा है और भाजपा पर ही हावी होता जा रहा है जिससे भाजपा के ही कार्यकर्ताओं का मनोबल गिर रहा है और आप उसके गीत गाते जा रहे हो इससे क्या मोदी जी खुश होंगे याँ नाराज होंगे यह आपको आंकलन करना होगा ।

इसलियें लोगों की भावनाओं का ख्याल रखो उनके जज्बातों से ना खेलो उन्हें अपना बैरी न बनाते हुए अच्छे कार्य कीजिए उनके जले पर नमक छिड़कने का काम न करो – पहले ही लोगों का जीना मुहाल हो चुका है मर रहे हैं लोग उनपर रहम करो ।।