पंचकूला 4 सितम्बर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सम्प्रीत कौर ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से राजकीय उच्च विद्यालय पपलोहा में वर्चुवल कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

प्राधिकरण की सचिव ने बताया कि प्राधिकरण के अध्यक्ष वं जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष मेहला के मार्गदर्शन में पैनल अधिवक्ताओं के माध्यम से इस तरह वर्चुवल कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन कर लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक एवं सचेत किया जा रहा है। इसके अलावा व्हाटसअप गु्रप के माध्यम से स्कूली विद्यार्थियों को नालसा चाईल्ड फ्रेंण्डली लीगल सर्विस एवं बाल संरक्षण अधिनियम 2005, भारत के मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य, नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश एवं कोविड-19 पर भी विस्तार से जानकारी दी गई।

मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने बताया कि पैनल अधिवक्ताओं ने 5 व्हाटसअप ग्रुप के माध्यम से कक्षा नौंवी से बाहरवीं कक्षा के लगभग 257 विद्यार्थियों को विस्तार से अवगत करवाया। इसके अलावा मौलिक कर्तव्यों एवं हालसा द्वारा बनाई गई वीडियों एवं ई-पुस्तक एवं अन्य विषयों पर जागरूकता सामग्री भी सांझा की गई। उन्होंने बताया कि इस प्रकार प्राधिकरण सदैव जरूरतमंद एवं गरीब लोगों के कल्याणार्थ तत्पर कार्य कर रहा है।  

error: Content is protected !!