मृतक की पहचान इंद्रजीत निवासी जाटौली के रूप में. इंद्रजीत को लगी एक दर्जन से अधिक गोलियां.
विक्रम को 3 गोलियां लगी मेदांता में भर्ती

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम/जाटौली । पटौदी हलके के हेलीमंडी नगरपालिका इलाके में जाटौली क्षेत्र में बीती रात हथियारों से लैस बदमाशों के द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में शराब व्यवसाई इंद्रजीत की मौत हो गई । यह वारदात बीती रात लगभग 10 बजे की है । इंद्रजीत  शराब के ठेके से दिनभर की बिक्री के पैसे लेकर अपनी कार में सवार होने के बाद जाटौली में ही अपने घर लौट रहा था । उसी दौरान बाइक पर सवार आए हमलावरों के द्वारा इंद्रजीत को घेरकर कार में ही गोलियां मारी गई । गोलियां चलने की आवाज सुनने के बाद मौके पर पहुंचे इंद्रजीत की मौसेरे भाई जय भगवान व अन्य ने लहूलुहान इंद्रजीत और विशाल को पटौदी के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने इंद्रजीत को मृत घोषित कर दिया और विक्रम को उसकी गंभीर हालत देखते हुए गुरुग्राम के लिए रेफर कर दिया । शराब व्यवसाई पर की गई अंधाधुंध फायरिंग और मौत की सूचना के बाद पटौदी के एसीपी वीर सिंह, पटौदी थाना प्रभारी करण सिंह,  हेली मंडी चैकी प्रभारी रविंद्र यादव, बिलासपुर थाना प्रभारी जयप्रकाश दलबल सहित पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना करते हुए हमलावरों के द्वारा की गई फायरिंग के खोल और गोलियां भी मौके बरामद की। पटौदी थाना पुलिस ने जय भगवान पुत्र सुंदरलाल निवासी जाटोली की शिकायत  पर हमलावरों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, हत्या और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम
पुलिस में दी गई शिकायत और दर्ज की गई एफआईआर. के मुताबिक घटना बीती रात लगभग 10 बजे की है । जय भगवान के द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक वह , विशाल और विक्रम खंडेवला मोड की तरफ जा रहे थे, उसी समय उसकी मौसी का लड़का इंद्रजीत  अपनी कार में ठेके से दिनभर की बिक्री के पैसे लेकर कार से घर लौट रहा था । रास्ते में गाय बैठी होने के कारण इंद्रजीत को अपनी कार रोकनी पड़ गई । इसी दौरान अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर सवार हमलावर आए और इंद्रजीत की कार को घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । वही विशाल और विक्रम पर भी गोलियां चलाई गई, इसमें विक्रम को 3 गोलियां लगी और विशाल सौभाग्य से बच गया । हमलावर ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपनी बाइक पर सवार बैठकर हवा में फायरिंग करते हुए वापिस खंडेवला मोड की तरफ फरार हो गए ।

पहले भी हो चुका है हमला
मृतक इंद्रजीत के मौसेरे भाई जय भगवान के द्वारा पुलिस में दर्ज करवाई गई एफ आई आर के मुताबिक लगभग 1 वर्ष पहले भी इंद्रजीत के ऊपर साजिशन गोलियां चलाकर जानलेवा हमला किया गया था । इस संदर्भ में आरोपी अभिषेक व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज है और इस पूरे मामले की सुनवाई कोर्ट में भी चल रही है । जय भगवान के आरोप अनुसार बदमाश इंद्रजीत और उसके परिवार से रंजीत रखे हुए थे। इतना ही नही हमलावर इंद्रजीत को फोन पर धमकियां भी देते रहते थे।

रेकी कर किया हमला
जय भगवान का आरोप है कि इस हमले में जाटोली के ही कुछ युवक भी शामिल हैं , यह सभी हमलावर युवक इंद्रजीत के आने-जाने सहित अन्य गतिविधियों पर नजर रखते हुए उसकी रेकी करते रहते थे । बीती रात इंद्रजीत पर जो अंधाधुंध फायरिंग की गई वह रेकी का ही परिणाम है कि पूरी तरह से योजना बनाकर इंद्रजीत पर अंधाधुंध फायरिंग की गई । इस हमले में इंद्रजीत को अपनी जान गवानी पड़ गई है।

तीन बाइक पर आए हमलावर
पुलिस में दर्ज एफ आई आर के मुताबिक हमलावर तीन अलग-अलग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए। जय भगवान के द्वारा पुलिस में दर्ज करवाई गई एफ आई आर के मुताबिक बाइक पर आए हथियारबंद हमलावरों व अन्य हमलावरों ने कार में सवार इंद्रजीत को बीच रास्ते में मौका देखते ही घेर लिया और इंद्रजीत कुछ समझ पाता इससे पहले ही अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इंद्रजीत को अधिकांश गोलियां छाती, गर्दन सिर के आसपास ही लगी हुई बताई गई हैं । इस जानलेवा हमले के बाद इंद्रजीत को बिना समय गवाएं पटौदी के नागरिक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने इंद्रजीत को मृत घोषित कर दिया । इस जानलेवा हमले की बिना देरी किए पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई । इसके तुरंत बाद पुलिस और अधिकारी घटनास्थल के साथ-साथ पटौदी अस्पताल भी पहुंचे जहां से मृतक इंद्रजीत का शव पोस्टमार्टम के लिए गुरूग्राम भिजवा दिया गया, गुरूवार को मृतक इंद्रजीत का अंतिम संस्कार जाटौली में कर दिया गया।

एक दर्जन है हत्यारोपी
शराब व्यवसाई इंद्रजीत पर की गई अंधाधुंध फायरिंग में हुई मौत के लिए  मृतक इंद्रजीत के मौसेरे भाई जय भगवान के द्वारा एक दर्जन लोगों के खिलाफ नामदज मुकदमा दर्ज करवाया गया है । पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक हत्या आरोपियों की पहचान अभिषेक , हरंेदर, रोहित, सागर, अखिल, कृष्ण उर्फ गूगन, मनजीत, गगन , सोनू, विक्की, गोविंद, सतेंदर के रूप में की गई है । जय भगवान के आरोप अनुसार मनजीत इंद्रजीत को फोन करके भी धमकियां देता रहता था । पुलिस में उपरोक्त सभी आरोपियों के खिलाफ भादस की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों पकड़ने के लिए अपनी कार्रवाई आरंभ कर दी है ।

error: Content is protected !!