किसानों व मजदूरों की नहीं बल्कि पूंजीपति बिल्डरों के हितों की सरकार को चिंता, विधानसभा सत्र छोडक़र भागे सता व विपक्ष के नेता।. किसानों की आवाज उठाने पर किसान संगठनों ने पगड़ी बांधकर किया बलराज कुंडू का स्वागत।. किसान नेता बोले, पूरे प्रदेश के किसान, मजदूर और 36 बिरादरी तुम्हारे साथ हैं आगे बढ़कर लड़ाई जारी रखो।. महम के निर्दलीय विधायक बोले, कृषि से संबंधित अध्यादेश किसानों के लिए हानिकाकारक, एमएसपी कानून लागू करे सरकार।

रोहतक, 31 अगस्त। महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किसानों के मुद्दों को लेकर भाजपा-जजपा सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जमकर प्रहार किया और भाजपा-हुड्डा के बीच मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हुड्डा का रिमोट कंट्रोल मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हाथों में हैं और उन्हीं के रिमोट से पूर्व सीएम हुड्डा चल रहे है।

कुंडू ने किसानों की बात पर विधानसभा में चुप रहने पर हुड्डा सहित बाकी नेताओं की भी जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वह जनता से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाए, लेकिन विधानसभा सत्र में पूर्व सीएम हुड्डा ने किसान व मजदूरों की समस्याओं को लेकर कोई बात नहीं रखी जबकि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दा कृषि से संबंधित किसान विरोधी अध्यादेश थे और इस संबंध में सदन में कोई चर्चा तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सता व विपक्ष के नेता किसान हितेषी होने का झूठा राग अलाप किसानों को गुमराह कर रहे है।

विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा ने किसानों की समस्याओं को लेकर पूरी तरह से सरेंडर कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को किसानों व मजदूरों की नहीं बल्कि पूंजीपति बिल्डरों के हितों की चिंता है। इतना ही नहीं जब उन्होंने कृषि से संबंधित अध्यादेश के अलावा एमएसपी कानून लागू करने के लिए प्राइवेट बिल लगाया तो उसे भी कैसिंल तक करवा दिया गया। विधायक कुंडू ने कहा कि एमएसपी कानून को न तो भाजपा लाना चाहती है और न ही कांग्रेस इसे लागू करवाना चाहती है। महम के विधायक बलराज कुंडू सोमवार को जींद रोड़ स्थित फार्म हाऊस पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इसी दौरान भूमि बचाओ आंदोलन के किसान नेता डॉ शमशेर और उनके साथ आये राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेताओं के साथ दादरी और भिवानी आदि जगहों से आये किसान नेताओं ने विधानसभा सत्र में किसानों एवं मजदूरों की समस्याओं को जोरदार तरीके से उठाने और तीन कृषि अध्यादेशों का विरोध करने के लिए बलराज कुंडू को पगड़ी पहनाकर और शॉल भेंट करके सम्मानित किया और कहा कि बेटा तुम अपने आपको अकेला मत समझना सारी किसान-मजदूर 36 बिरादरी तेरे साथ हैं। आगे बढ़कर 36 बिरादरियों के हकों की लड़ाई लड़ो पूरे प्रदेश का किसान, मजदूर साथ खड़ा है। इस पर विधायक कुंडू ने उनको भरोसा दिलाया कि महम की बहादुर जनता ने उनको चुनकर भेजा है और वे पूरे प्रदेश के किसान, मजदूर 36 बिरादरियों के हितों के लिए उनका वकील बनकर मजबूती से लड़ाई लड़ते रहेंगे।

कुंडू ने कहा कि कृषि से संबंधित तीन अध्यादेश पूरी तरह से किसान विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि जब पंजाब सरकार इन अध्यादेश के खिलाफ प्रस्ताव पास कर केन्द्र सरकार को भेज दिया है, तो हरियाणा सरकार इसे क्यों लागू करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कृषि प्रधान राज्य रहा है और अब सता व विपक्ष दोनों किसानों को तीन अध्यादेश को लेकर एक शब्द तक नहीं बोल रहे। आज प्रदेश का किसान व मजदूर अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अपने कर्मकांडों से बचने के लिए मुख्यमंत्री के रिमोट से चल रहे है। बाद में विभिन्न किसान, मजदूर संगठनों के पदाधिकारियों ने विधायक कुंडू को कृषि विरोधी अध्यादेश के खिलाफ अपना ज्ञापन भी सौंपा और किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार से मजबूती से लड़ने की मांग भी की।

इस अवसर पर किसान नेता डॉ. शमशेर सिंह, जगबीर सिंह, प्रदीप धनखड़, रणबीर सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!