भिवानी। हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रो. रामबिलास शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल, गृहमंत्री अनिल विज, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ से दूरभाष पर बात कर नारनौल की पूर्व पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज द्वारा प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव के खिलाफ दर करवाए मुकदमे को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि पर एक अधिकारी द्वारा ­ाूठा मुकदमा नहीं दर्ज करवाया जा सकता। पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज ने अपनी विफलता छिपाने के लिए जाते-जाते औछी मानसिकता के चलते जनता के जनप्रतिनिधि पर मुकदमा दर्ज करवाना निदंनीय है। पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज अपने कार्यकाल में क्षेत्र में कानून व्यवस्था को काबू करने में नाकाम रही।

अटेली के विधायक सीताराम यादव ने मंत्री ओमप्रकाश यादव पर जिला की पूर्व पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज द्वारा मुकदमा दर्ज करवाए जाने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ओमप्रकाश यादव ने क्षेत्र की जनता की भावनाओं की बात रखी थी। अगर जिला में कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो उसे दुरूस्त करने का काम पुलिस कप्तान का है, लेकिन वह इस मामले में पूरी तरह विफल रही। विधायक ने एसपी की ओर से दर्ज करवाएं गए मुकदमा को रद करने की मुख्यमंत्री से मांग की है।

अटेली के पूर्व विधायक एवं कांग्रेसी नेता नरेश यादव ने प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश यादव पर एक पुलिस कप्तान द्वारा दर्ज करवाए गए मुकदमे की घोर निंदा करते हुए कहा कि प्रजातंत्र में जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि पर मुकदमा दर्ज करवाना घोर निंदनीय है। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने जिला में बिगड़ी कानून व्यवस्था के लिए एसपी को विफल बताया तो कोई गलत नहीं किया। क्योंकि उनके क्षेत्र में दिन प्रतिदिन अपराध बढ़ रहे थे। क्षेत्र के लोगों में बढ़ रहे अपराधों को लेकर भारी रोष था। मंत्री ओमप्रकाश ने क्षेत्र की जनता की भावनाएं व्यक्त की थी। अगर मंत्री पर दर्ज मुकदमा रद नहीं किया तो क्षेत्र की जनता सड़कों पर आ जाएगी।

पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि पुलिस कप्तान द्वारा क्षेत्र की जनता की भावनाएं व्यक्त करने पर सरकार के मंत्री पर मुकदमा दर्ज करवाना बिल्कुल गलत है। वे भी एक अधिकारी रहे है। वे भलीभांति जानते है कि अधिकारी का दायित्व क्या होता है। पिछले छह माह में क्षेत्र में अपराध का ग्राफ बढ़ा है। पुलिस थानों में दर्ज मुकदमों में अपराधियों को पुलिस पकड़ने में नाकाम रही है। जिसकी सीधी जिम्मेवारी जिले के पुलिस कप्तान की बनती है। मंत्री ओमप्रकाश यादव पर दर्ज मुकदमा तुरंत प्रभाव से रद होना चाहिए। इसके लिए वे मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट ने कहा कि बढ़ती हुई गुंडागर्दी व दहशतगर्दी के खिलाफ मंत्री ओमप्रकाश द्वारा उठाया गया कदम सराहनीय है। जिले में बढ़ते अपराधों के लिए जिला की पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज जिम्मेदार थी। आए दिन बढ़ रहे अपराधों को लेकर क्षेत्र की जनता भय के साये में जीवन जीने को मजबूर थी। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने क्षेत्र की जनता की भावनाएं व्यक्त की है। उनके खिलाफ दर्ज केस रद होना चाहिए। हम निंदा करते है।

नारनौल बार एसोसिएशन के प्रधान अशोक यादव, महेंद्रगढ़ बार एसोसिएशन के प्रधान रविंद्र यादव, कनीना बार एसोसिएशन प्रधान हरिश यादव व सेके्रटरी पवन यादव ने मंत्री ओमप्रकाश यादव पर दर्ज केस की घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में जिन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है, वह मुकदमा बनता ही नहीं। क्षेत्र का जनप्रतिनिधि जनता की रक्षा के लिए होता है। अगर क्षेत्र में किसी अधिकारी की लापरवाही दिखाई देती है तो मंत्री का उस पर एक्शन लेना कर्तव्य है। पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज ने जिस तरह से मंत्री ओमप्रकाश यादव पर मुकदमा दर्ज करवाने में तत्परता दिखाई। उसी तरह आम जनता की शिकायतों पर तत्परता दिखाती तो जिले में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ती।

error: Content is protected !!