सेक्टर 25 की झुग्गियों में एक सिलेंडर ब्लास्ट होने से लगी आग

आसपास की तकरीबन 10-12 झुग्गियां जलकर खाक
महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रशासक, सलाहकार और नगर सांसद से मदद की अपील

चंडीगढ़ 30 अगस्त। महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रशासक, सलाहकार और नगर संसाद से अपील की है कि वे इनका पुर्नवास में मदद के लिए आगे आए। दीपा दूबे ने लोगों को उचित मुआवजा दिलवाने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा। दीपा दुबे ने चंडीगढ़ वासियों और प्रशासन से अपील की अधिक से अधिक मात्रा में लोगों की सहायता करें। सेक्टर 25 की झुग्गियों में   एक सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई जिसमें आसपास की तकरीबन 10-12 झुग्गियां जलकर खाक हो गई और एक झुग्गी जिसमें शादी की तैयारियां चल रही थी पूरी तरीके से तबाह हो गई।

सूत्रों से यह पता चला है कि सिलेंडर खत्म होने पर जब नया सिलेंडर लगाया गया तब यह ब्लास्ट हुआ क्योंकि सिलेंडर एक हफ्ते से पहले से ही लीक हो रहा था।एच.पी. की लापरवाही की कीमत झुग्गी में रहने वाले लोगों ने अपना सब कुछ गवा कर दी। जिन झुग्गियों में आगजनी हुई है उसके आसपास 500 से 600 जोगिया है जिसमें एक झुग्गी में औसतन 5 से 7 लोग रहते हैं और सब प्राइवेट कार्य करते हैं।

दीपा दूबे ने कहा कि इस दिशा में अगर उचित कार्यवाई नहीं की गई तो चंडीगढ़ महिला कांग्रेस इस हक की लड़ाई में उनके साथ खड़ी रहेंगी। दीपा दूबे ने प्रशासन को पत्र लिखकर यह मांग की है कि इस वक्त जब पूरा देश करोना महामारी से गुजर रहा है और चंडीगढ़ वासियों को पहले ही आए दिन नए टैक्स  का बोझ झेलना पड़ रहा है। यह लोग किसी और आपदा का शिकार ना हो इसलिए इनको तुरंत मलोया के जो ईडब्ल्यूएस के मकान खाली पड़े हैं और जो घर कॉलोनियों वासियों को अलॉट किए गए थे उनमें से काफी घर अभी भी खाली पडे है वहां इन्हे किराए पर रहने की व्यवस्था की जाए। कोरोना के इस दौर में इन्हें लावारिस नही रखा जा सकता। साथ ही इनकी  आर्थिक हालत को देखते हुए फिलहाल आधे किराये पर कमरे या मकान दिए जाएं। ताकि यह अपनी गुजर बसर कर सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!