एलिवेटिड रोड हेतु डीपीआर बनवाने के लिए पी.डब्ल्यू.डी. द्वारा 22 लाख रुपए की राशि जारी करने पर

हिसार, 28 अगस्त : हिसार शहर को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए एलिवेटिड रोड बनाने के डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनवाने के लिए पी.डब्ल्यू.डी. द्वारा 22 लाख रुपए की राशि जारी करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद किया है। गौरतलब है कि जून 2018 में हॉकी खेल व खिलाडिय़ों की खेल सुविधाओं के लिए प्रयासरत समाजसेवी योगराज शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर हिसार में सेक्टर 14 पेट्रोल पम्प से नागोरी गेट चौक, ग्रीन स्केयर मार्किट तक 7.5 मीटर का आई.जी. चौक से टाऊन पार्क तक 7.5 मीटर का, डाबड़ा चौक से जिंदल चौक तक 7.5 मीटर व जिंदल चौक से इंडस्ट्रीज एरिया तक का 7.5 मीटर के फ्लाई ओवर बनवाने का अनुरोध किया गया था।

3 जुलाई 2018 को उपायुक्त हिसार कार्यालय द्वारा कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग मंडल नम्बर-3 को पत्र भेजकर उपरोक्त विषय पर लिखा गया कि राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव कार्यालय द्वारा आए पत्र क्रमांक 26-07-2018 के अनुसार आगामी 15 दिनों में रिर्पाट देने को कहा।

इस पर कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग ने कार्रवाई करते हुए 29-08-18 को डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) के लिए फंड के लिए विभाग को पत्र लिखा गया। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यालय में जनवरी 2020 में हिसार में कार्यों में हो रही देरी के बारे में अवगत कराया था। इस पर चीफ इंजीनियर, ब्रिजिज निहाल सिंह के विशेष प्रयासों से 2018 से लम्बित पड़े इस प्रोजेक्ट के लिए कार्य को गति दी गई व पी.डब्ल्यू.डी. द्वारा 22 लाख रुपए की राशि जारी की गई जिस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार जताया है।

शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को हिसार एलिवेटिड रोड बनाने के लिए उपारोक्त बन रही डीपीआर में इसके अलावा बस स्टेंड के अंदर से पिछली तरफ एलिवेटिड रोड शुरु करके साऊथ बाई पास तक केवल बसों के लिए, बस स्टेंड के अंदर से सामने के गेट से होते हुए सेक्टर 14 पेट्रोल पम्प तक एलिवेटिड रोड केवल बसों के लिए, राजगढ़ रोड़ सेक्टर 15 साऊथ बाई पास से डाबड़ा रोड सेक्टर 16-17 साऊथ बाई पास तक एलिवेटिड रोड की डीपीआर भी बनवाने के लिए निवेदन किया कि हिसार की जनता को जाम से मुक्ति मिल सके।

error: Content is protected !!