भिवानी/शशी कौशिक

 हरियाणा में 20000 आशा वर्कर्स गत 7 अगस्त से हड़ताल पर है परंतु राज्य सरकार ने अभी तक मांगो का समाधान नहीं किया है। आज सुबह भिवानी जिले की आशा वर्कर का सीएमओ कार्यलय भिवानी के सामने धरना जारी रहा।

आज के धरने की अध्यक्षता दर्शना बलियाली ने की संचालन हुक्मकोर ने किया। आज के धरने को संबोधित करते हुए जिला प्रधान दर्शना ने कहा सरकार कोरोना योद्धाओं के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है। कोविड- 19 से बचाव में आशा वर्करस स्वास्थ्य विभाग में बुनियादी भूमिका निभा रही है। वे जान जोखिम में डाल कर कोविड को रोकने का काम कर रही है। हरियाणा की आशा वर्कर अपनी मांगों व समस्याओं के बारे आपको बार-बार अवगत करवाते रहे हैं। परन्तु विभाग व सरकार की ओर से किसी प्रकार का समाधान नहीं हुआ। इसलिए मजबूरीवश प्रदेश में 20000 आशा वर्कर्स हड़ताल पर हैं।

कल हरियाणा विधानसभा पर प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय में यूनियन प्रतिनिधिमंडल की लेे जाया गया था। मुख्यमंत्री के करोना पॉजिटीव पाए जाने के चलतेे बातचीत नही हुई। स्वास्थ्य होने पर यूनियन के साथ बातचीत का आश्वासन दिया हैं। जिस पर यूनियन राज्य कमेटी ने हड़ताल को वापिस ले लिया मगर आशा वर्कर्स का सीएचसी पर धरना ऐसे ही जारी रहेगा।

error: Content is protected !!