भिवानी/मुकेश वत्स

 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च-2020 में आयोजित की गई सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र, कम्पार्टमैन्ट/अनुत्तीर्ण कार्ड तथा माईग्रेशन प्रमाण-पत्र प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों पर 1 सितम्बर को भेजे जा रहे हैं।

इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष डाक्टर जगबीर सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के पास प्रमाण-पत्र, कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड तथा माईग्रेशन प्रमाण-पत्र 1 सितम्बर को प्रात:11बजे से सायं 5 बजे तक तथा 2 सितम्बर को प्रात: 9 बजे से सायं 4 बजे तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय या उन द्वारा निर्धारित अन्य स्थान से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा नियुक्त कर्मचारी से प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि जिला भिवानी के सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी के पास प्रमाण-पत्र,कम्पार्टमेंट /अनुत्तीर्ण कार्ड तथा माईग्रेशन प्रमाण-पत्र बोर्ड मुख्यालय के अध्यापक भवन में वितरित किये जायेंगे। इसके अतिरिक्त जिला दादरी के पास प्रमाण-पत्र, कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड तथा माईग्रेशन प्रमाण-पत्र खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय दादरी में वितरित किये जायेंगे। उन्होंने आगे बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें।

जिस अध्यापक/प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण का पत्र अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे। प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी।

error: Content is protected !!