रक्तदान के लिए आगे आएं युवा: डीएसपी गजेन्द्र

भिवानी/शशी कौशिक

 किसी भी आपात स्थिति में यदि जरूररतमंद को समय पर रक्त मिल जाए तो उससे मरीज की जान बच सकती है तथा जिस व्यक्ति का दान किया गया रक्त मरीज के काम आया है उसे पुण्य की प्राप्ति होती है। यह बात लोहारू के पुलिस उपाधीक्षक गजेंद्र सिंह ने गांव गोठडा में जीवन एक वरदान फाउंडेशन द्वारा बाबा समाध को समर्पित रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढकऱ कोई दान नहीं है तथा युवाओं को चाहिए कि वे रक्तदान के लिए आगे आए ताकि दान किया गया रक्त किसी के काम आ सके।  विशिष्ट अतिथि समाजसेवी रमेश कौशिक सोंहासड़ा ने कहा कि युवाओं में भ्रांति है कि रक्तदान से शरीर में कमजोरी आती है जबकि ऐसा नहीं है। रक्तदान के बाद शरीर में नया रक्त बनता रहता है जो अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। रक्तदान शिविर में 33 युवाओं ने रक्तदान किया।

रक्तदाताओं को ब्लाक समिति के पूर्व चैयरमेन प्रताप सिंह व प्राचार्य कर्ण सिंह श्योराण ने प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। शिविर में भिवानी नागरिक हस्पताल भिवानी के रक्तकोष की टीम ने अपनी सेवाएं दी। वहीं शिविर में हैल्थ केयर सेंटर गिगनाऊ द्वारा इम्यूनिटी पावर बए़ाने के लिए दवाएं बांटी गई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!