काग्रेस नेताओं ने आशा वर्करों के समर्थन में उतरे ,कोरोना के समय वर्करों ने बड़चढ़ कर भाग लिया

हांसी , 26 अगस्त I मनमोहन शर्मा 

 हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशवनी शर्मा व बरवाला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी भूपेन्द्र गंगवा ने हिसार लघु सचिवालय के सामने आशा वर्कर यूनियन द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का समर्थन किया। इस दौरान प्रदर्शन को बरवाला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशीभूपेन्द्र गंगवा, सीमा देवी आशा वर्कर यूनियन नेता, सीटू के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश कामरेड, मार्क्सवादी नेता दिनेश सिवाच सहित अन्यों ने भी समर्थन कर संबोधित किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशवनी शर्मा ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के हाथ सभी लोगों के हित सुरक्षित है। व PTI शिक्षकों, आशा वर्करों सहित अन्य कर्मचारियों व किसान व मजदूर ओर बेरोजगारों की लड़ाई को कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर हरियाणा विधानसभा तक बखूबी लड़ रही है और कहा कि कोरोना के इस संकट के दौर में, लॉकडाउन के दौरान व वर्तमान में भी आशा वर्करों किया जा रहा कार्य बहुत ही सरहानीय है लेकिन प्रदेश की खट्टर सरकार ने आशा वर्करों के लिए कोई भी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नही करवाया और ना ही उनको उनका मानदेय मिल रहा है।

यह बेहद शर्मनाक है कि दो सप्ताह से हरियाणा में आशा वर्कर हड़ताल पर हैं लेकिन उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है और आशा वर्कर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर है अशवनी शर्मा ने कहा कि आशा वर्कर सिर्फ अपने लिए सुरक्षा उपकरण और अपना मानदेय चाहती हैं, लेकिन भाजपा सरकार उन्हें वो भी दे पाने में असफल साबित हुई है। लॉकडाउन के दौरान आशा वर्करों ने गली-गली और गावं-गावं जा कर व अपनी जान जोखिम में डालकर बहुत ही सरहानीय कार्य किया है और भाजपा सरकार ने आशा वर्करों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध न कराने की बजाय फूल बरसाकर सिर्फ और सिर्फ ड्रामे किए है। प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्यां जिले भर की आशा वर्कर उपस्थित रही

You May Have Missed

error: Content is protected !!