अयोध्या में प्रधानमंत्री के अभियान का अनुसरण कर लगाए जा रहे हैं परिजात के पौधे

भिवानी/मुकेश वत्स

 हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम स्थित श्रीराम पंचवटी वन क्षेत्र में आयोजित वन महोत्सव पखवाड़े व जंगल अभियान के तहत भाजपा नेताओं ने फूल, फल , छांयादार व औषद्यिए पौधे लगाएं, वही इस अवसर पर भाजपा के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ ने पारिजात का पौधा वन क्षेत्र में लगाया। पारिजात का यह वह पौधा है, जो अयोध्या में श्री राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के समय पीएम नरेंद्र मोदी ने एक पौधा लगाया था।

अयोध्या के सन्देश का अनुशरण करते हुए हनुमान जोहड़ी मन्दिर धाम की श्री राम वाटिका में पारिजात का पौधा लगाया गया है। ताकि इस पौधे की सुगंध हर किसी भगत को प्रभावित करती रहे। वन महोत्सव पखवाड़े के तहत आयोजित कार्यक्रम में सानिध्य बालयोगी महन्त चरणदास महाराज का रहा। इस अवसर पर वन महोत्सव एवं पारिजात के पौधे के महत्व पर प्रकाश डालते हुए पशुधन आयोग के पूर्व चेयरमैन ऋषि प्रकाश शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष ताराचंद अग्रवाल व नव नियुक्त जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने अयोध्या में पारिजात का पौधा लगाया है। उसी सन्देश को लेकर हनुमान जोहड़ी धाम में यह पौधा लगाया गया है। उन्होंने कहा कि धर्म शास्त्रों में पारिजात के पौधे का बड़ा महत्व होता है। उसकी गंध व्यक्ति को प्रभावित करती है और इस पौधे के अध्यात्मिक गुण के साथ-साथ औषद्यीय गुण भी हैं ।

जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार म्हारा हरियाणा हरा भरा हरियाणा व वन महोत्सव अभियान चलाकर अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील कर रही है। जिसके तहत प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा के मंडल स्तर तक को जिम्मेवारी दी गई है कि हर मंडल में पौधे लगाए जाएं।

error: Content is protected !!