अजय शर्मा बने भाजपा पंचकूला के नए जिलाध्यक्ष

संगठन द्वारा सौंपी ज़िम्मेवारी पर पूरी तरह  खरा उतरने का काम करूँगा: अजय शर्मा. नए पुराने सभी कर्यकर्ताओं को साथ ले कर पार्टी को और ज़्यादा मजबूत करेंगें: अजय शर्मा

पंचकूला 19 अगस्त: अजय शर्मा को भारतीय जनता पार्टी जिला पंचकूला का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।प्रदेश एवं राष्ट्रीय संगठन से गहन विचार-विमर्श एवं मंथन के पश्चात आज प्रातः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा की। रायशुमारी के बाद बनी नामो की सूची पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से विचार विमर्श करने के बाद कल सायं काल सूची पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से विचार विमर्श किया गया। देर रात राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा नवनियुक्त जिला अध्यक्षों के नाम पर मुहर लगा दी गई। आज प्रातः प्रदेश अध्यक्ष द्वारा सूची को जारी कर दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा आज प्रात निजी तौर पर नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा को फ़ोन कर उन्हें नए दायित्व के बारे सूचित कर बधाई एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अजय शर्मा जिला अध्यक्ष बनने की सूचना मिलने के पश्चात सबसे पहले मां मनसा देवी के दरबार में माथा टेकने गए तथा माँ का आशीर्वाद प्राप्त किया। उसके पश्चात वह पूर्व जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा के निवास स्थान पर गए तथा उनके साथ कार्यालय पहुंचे। जहां उनका ढोल नगाड़ों की थाप के बीच कार्यकर्ताओं द्वारा फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।

ज़िलाध्यक्ष बनने पर अजय शर्मा ने कहा ज़िलाध्यक्ष अजय शर्मा ने अपने नए दायित्व मिलने पर कहा कि पार्टी ने उन्हे जो जिममेवारी सौंपी है और उन पर जो विश्वास जताया है उस पर पूरी तरह खड़ा उतरने का काम करेगें । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम् प्रकाश धनकड राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट का आभार जताते हुए उन्होने कहा कि सबका साथ और सबका विकास के मूल मंत्र को ध्यान में रख कर काम करेंगें । नए पुराने सभी कर्यकर्ताओं को साथ ले कर पार्टी को मजबूत करेंगें । कार्यकर्ताओं के मान सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा । कार्यकर्ताओं के साथ कन्धे से कन्धा मिला काम कर ज़िले की जनता का विश्वास जीतने का काम किया जाएगा।

राजनीतिक सफ़र

नव नियुक्त ज़िलाध्यक्ष अजय शर्मा ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत चंडीगढ़ से सन 1990 में की। चंडीगढ़ में उन्हें पहली बार भाजपा युवा मोर्चा में बतौर प्रदेश महामंत्री का दायित्व प्राप्त हुआ।उसके बाद वह सन 1997-98 में पंचकूला आ गए तथा यहां की राजनीति में सक्रिय हुए। अजय शर्मा पंचकूला जिला युवा मोर्चा में दो कार्यकाल तक जिला उपाध्यक्ष रहे। उसके पश्चात तीन कार्यकाल तक भाजपा में महामंत्री के पद की ज़िम्मेदारी सम्भाली। बीते कार्यकाल में उनके पास जिला उपाध्यक्ष का दायित्व रहा तथा इसके साथ ही उन्होंने संगठन द्वारा समय-समय पर चलाए गए कार्यक्रमों में भी अपनी अहम भूमिका निभाई।

पूर्व ज़िलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा*

:पूर्व ज़िलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने आज इस अवसर पर कहा की मैं परम शक्ति परमात्मा और भाजपा शीर्ष नेतृत्व का हार्दिक आभारी हूँ , जिसने मुझे लगभग 4 वर्ष 8 महीने का समय विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष के रूप में पार्टी और समाज की सेवा करने का अवसर दिया। इस कार्यकाल में राष्ट्रीय व प्रदेश नेतृत्व का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ एवं बहुत कुछ सीखने को मिला जो मेरे व्यक्तित्व विकास में सहायक रहा। इस दायित्व का वहन करते हुए मुझे पंचकूला भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का दिन रात साथ व सहयोग मिला।मैं सभी साथी कार्यकर्ताओं का दिल की गहराइयों से हार्दिक धन्यवाद करना चाहता हूँ। हम सभी कार्यकर्ता पूर्ण कर्मठता से भाजपा पंचकूला के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री अजय शर्मा के नेतृत्व में पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!