भिवानी।  हरियााणा प्रदेश के फिल्म कलाकारों ने शास्त्रीय संगीत की दुनिया के बेताज बादशाह गायक पंडित जसराज के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

जानकारी देते हुए भिवानी कोर्डीनेटर गगन कोकचा ने बताया कि हरियाणवी इनोवेटिव फिल्म एसोसिएशन (हाइफा) ने मंगलवार को ऑनलाइन मीटिंग की, जिसमें कार्यकारिणी के सभी सदस्यों जनार्दन शर्मा, यशपाल शर्मा, राजू मान, रामपाल बल्हारा, रवि चौहान, अनूप लाठर, लीला सैनी, राजिंद्र वर्मा ‘यशबाबू’, राजेश बब्बर, संदीप शर्मा, सुशील सैनी, हेमंत प्रदीप, वी.एम. बेचैन, धर्मेंद्र डांगी और योगेश भारद्वाज शामिल हुए।

इस मौके पर एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य फिल्म निर्देशक अश्विनी चौधरी ने कहा कि हिसार अब फतेहाबाद जिले के गांव पीलीमंदौरी की मिट्टी में आज भी पंडित जसराज की भीनी महक मौजूद है। पंडित जी ने ही गांव में पहली बार आने पर वहां की पेयजल समस्या का निराकरण करवाया था। उन्होंने अपनी प्रतिभा के बलबूते पर न केवल अपना बल्कि जिला फतेहाबाद का नाम भी विश्वभर में रोशन किया है। वे अपने पैतृक गांव की मिट्टी को दंडवत प्रणाम करते थे।

हरियाणा सरकार को चाहिए कि फतेहाबाद जिले का नाम बदलकर पं. जसराज नगर कर दिया जाए तथा उनके नाम पर प्रदेश में एक संगीत अकादमी भी खोली जाए।  यही पंडित जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अश्विनी चौधरी के इस सुझाव का एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने समर्थन किया और जल्द ही इस संबंध में एक ज्ञापन हरियाणा सरकार को देने की बात भी कही।

error: Content is protected !!