-नगर परिषद ने हरियाणा म्यूनिसिपल एक्ट की धारा 208 के तहत कार्रवाई की दी चेतावनी -एसडीएम की जांच के बाद डीसी ने दिए थे नगर परिषद को कार्रवाई के आदेश -नगर परिषद द्वारा भेजे गए वास्तुकार को अवैध भवन में कोविड सेंटर का हवाला देकर नहीं घुसने दिया

भिवानी, 18 अगस्त। दिनोद गेट स्थित अंचल मेटरनिटी एवं मल्टी स्पेशलिटी नर्सिंग होम के अवैध भवन को लेकर नगर परिषद ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम जारी कर दिया है। नगर परिषद ने अवैध भवन का निर्माण स्वीकृत नक्शा अनुसार नहीं किए जाने और अवैध रूप से इस भवन के अंदर अस्पताल चलाया जाना भी नियमों के खिलाफ करार देते हुए जवाब मांगा है। नगर परिषद ने भवन के ढांचे की जांच के लिए वास्तुकार प्रवीण कुमार को भेजा था, जिसे डॉ अंचल दंपति ने यहां पर अवैध रूप से चल रहे अस्पताल में कोविड सेंटर चलाए जाने का हवाला देते हुए अंदर नहीं घुसने दिया। जिसे भी नगर परिषद ने अपने नोटिस में स्पष्ट किया है।

इतना ही नहीं नगर परिषद ने स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार द्वारा अंचल दंपति के खिलाफ अवैध भवन निर्माण में माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में दायर की गई जनहित याचिका पर न्यायालय के रुख को भी स्पष्ट किया है, जिसमें उपायुक्त ने भी नगर परिषद को इस संबंध में जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए हैं। नगर परिषद ने इस पूरे प्रकरण में अब अवैध भवन निर्माण मामले को लेकर डॉ विनोद अंचल और डॉ अनिता अंचल को एक सप्ताह का अंतिम नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है और इसके बाद हरियाणा म्यूनिसिपल एक्ट 1973 की धारा 208 के तहत कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है। 

विजिलेंस ने भी शुरू की अवैध भवन निर्माण मामले की जांच

स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार ने मामले की शिकायत विजिलेंस विभाग के डीजीपी को शिकायत भेजी थी, जिस पर अब विजिलेंस विभाग ने भी जांच आरंभ कर दी है। इसकी सूचना भी बृजपाल सिंह परमार के पास भेजी गई है। बृजपाल सिंह परमार ने आरोप लगाया कि अंचल दंपति द्वारा दिनोद गेट चौक पर अवैध रूप से भवन का निर्माण कार्य चल रहा था, निर्माणाधीन भवन में ही अस्पताल की शुरूआत कर दी गई और सबसे अहम तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत इस निर्माणधीन भवन में बिना कम्प्लीशन रिपोर्ट व अस्पताल संचालन की अनुमति और नियम पूरे किए बगैर कोविड-19 सेंटर भी धड़ल्ले से चला दिया। जिसमें कोविड के मरीजों को दाखिल कर उनकी जान से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। बृजपाल सिंह परमार ने इस मामले की शिकायत मंगलवार को तथ्यों सहित डीसी को देकर कार्रवाई की मांग की है।

error: Content is protected !!