जिला प्रशासन ने व्यापारिक संगठन के साथ मिलकर बनाई कार्य योजना

भिवानी/मुकेश वत्स  

कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव को लेकर शहर में सभी दुकानदारों को कोरोना संक्रमण टैस्ट किया जाएगा। प्रदेश की मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने व्यापारियों के टैस्ट करवाने की कार्य योजना तैयार की है। कार्ययोजना में व्यापारिक संगठन प्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा। प्रतिदिन करीब एक हजार टैस्ट किए जाएंगे।

ये जानकारी एसडीएम महेश कुमार ने आज सोमवार को व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ उनके कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने व्यापारिक संगठनों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना महामारी संक्रमण को किसी भी प्रकार से नजरअंदाज नहीं करना है। उन्होंने कहा कि बाजार में व्यापारियों यानि दुकानदारों का कोरोना टैस्ट किया जाना जरूरी है। दुकानों के साथ-साथ दुकान पर काम करने वालों का भी टैस्ट किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दुकानदारों के पास प्रतिदिन अनेक आमजन सामान लेने के लिए आते हैं, ऐसे में संक्रमण की संभावना अधिक बनती है। उन्होंने कहा कि टैस्ट के लिए बाकायदा शैड्यूल बनाया जाए और टैस्ट के लिए दुकानदारों की सूची तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि यदि दुकानदार का सेंपल पॉजिटिव आता है तो दुकान को सेनीटाईज करवाया जाएगा ताकि दुकान को खुला रखा जा सका। पॉजिटिव आए व्यक्ति को आईसोलेट किया जाएगा।

error: Content is protected !!