पंचकूला 16 अगस्त। म्हारा हरियाणा हराभरा हरियाणा मुहिम के तहत रविवार को भारत रतन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम् प्रकाश धनखड़ और हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द   ने माता मनसा देवी प्रांगण में त्रिवेणी का पौधा लगाया। उन्होंने पौधा लगाकर रक्षा सूत्र बांधकर पोधो की परवरिश का दायित्व भी लिया ताकि बड़े होने तक भाली भांति सुरक्षा की जा सके।

उन्होंने कहा कि लगातार चलाए गए अभियान के तहत हर जिला स्तर पर मंडल अध्यक्षों के माध्यम से पौधा बांटने का कार्य किया गया ताकि पर्यावरण को दूषित होने से बचाया जा सके। इसके साथ ही प्रदेश का वातावरण भी हरा भरा बनाया जा सके। इस प्रकार प्रदेश में 15 लाख से अधिक पेड़ लगाए गए है। इससे प्रदेश का वन क्षेत्र भी बढ़ा है और हरियाली भी बढ़ेगी। जिस क्षेत्र में अधिक पेड़ होंगे वहां पर बरसात भी ज्यादा होगी। इसीलिए लोगो को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया और पेड़ भी बांटे।

इस मौके पर तिरवेनी कि महत्ता पर भी विस्तार से प्रकाश डाला द्य नीम, बड़, पीपल हमे शुद्ध हवा देते है और हमें अनेक व्याधियों से भी निजात मिलती है। इसलिए बरसात के दिनों में ही नहीं हमे विशेष जन्म दिन एवम् अन्य विवाह के अवसरों पर भी पेड़ लगाने चाहिए। इस अवसर पर पार्टी के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।