भिवानी/मुकेश वत्स

 फिजिकल चैनल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन घनश्याम सर्राफ ने कहा कि पीसीसीएआई ने भारत का नाम दुनिया में रोशन करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज के दिन ही पीसीसीएआई ने इंग्लैंड में भारत का झंडा लहरा कर देश को विजय दिलाई थी। कहा कि दिव्यांग जगत का यह पहला वल्र्ड कप है जो पीसीसीएआई के खिलाडिय़ों ने इंग्लैंड में जीता। इसलिए वे देश भर के खिलाडिय़ों, उनके परिजनों और सभी पदाधिकारियों को अपनी तरफ से बधाई देते हैं ।उन्होंने कहा कि जल्द ही दिव्यांग खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय स्तर का सम्मान देने के लिए वे अपना प्रस्ताव केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के समक्ष भेजेंगे ,ताकि वर्ल्ड कप जीत कर आए दिव्यांग का मनोबल बढ़ सके।

इस अवसर राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया, राष्ट्रीय महासचिव रवि चौहान, कोषाध्यक्ष संजय गोयल, उपाध्यक्ष मयंक अग्रवाल, वेलकम कमेटी के अध्यक्ष रमेश सैनी, हरियाणा एसोसिएशन के महासचिव राजकुमार सुन सुना, पीसीसीएआई के प्रवक्ता अशोक कुमार भारद्वाज सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल रहे। इस अवसर पर सानिध्य बाल योगी महंत चरण दास महाराज का रहा।

इस अवसर पर पीसीसी एआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि दिव्यांग खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं को देखते हुए विदेशों से भी खिलाडिय़ों ने अपने हाथ कोविड-19 के दौरान मदद के लिए बढ़ाए हैं। यह भी खिलाडिय़ों के लिए बड़े गर्व की बात है। कहा कि पीसीसीएआई ने भी कोविड-19 के समय दिव्यांग खिलाडिय़ों की मदद की है। कोरोना महामारी खत्म होने के बाद दिव्यांग खिलाडिय़ों का विशेष कोचिंग कैम्प लगाया जाएगा। ताकि खिलाडिय़ों को फिर से मुख्य धारा से जोड़ा जा सके।

राष्ट्रीय महासचिव रवि चौहान ने कहा कि विश्व चैंपियन खिलाडिय़ों के लिए बधाई संदेशों और नकद पुरस्कारों की घोषणा की हुई। लेकिन अभी वे घोषणा भी सिरे नही चढ़ी हैं। हमेशा की तरह बीसीसीआई ने फिर से विकलांग क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिए क्रिकेट की तरफ आंखें मूंद लीं।