हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 500 और शहरी क्षेत्रों में 350 लोगों का सीरो सर्वे के तहत टेस्‍ट किया जाएगा.

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए अन्य अहम कदम उठाने की घोषणा की है. इसी क्रम में अब हरियाणा के सभी जिलों में सीरो सर्वे कराया जाएगा, जिसके लिए सभी जिलों में नोडल अफसर भी तैनात कर दिए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने चंडीगढ़ में सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हरियाणा के सभी जिलों में होगा सीरो सर्वे कराने का फैसला लिया गया है.

ग्रामीण इलाकों में होंगे 500 टेस्ट

विज ने बताया कि ये एंटीबॉडी टेस्ट है. राज्य के हर जिले में 60 व 40 के अनुपात में रैंडमली सैंपल लिए जाएंगे. इस मुहिम के तहत जहां गांवों में 500 टेस्ट होंगे. वहीं शहरी एरिया में 350 लोगों का टेस्ट कराया जाएगा. टेस्ट के बाद पता लग सकेगा कि कितने लोग कोरोना हो जाने के बाद में ठीक हो चुके हैं.

पीजीआई चंडीगढ़ कर रहा सहयोग

विज ने कहा कि रैंडम जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है, हर जिले में नोडल अफसर तैनात किया है. हर कलस्टर पर तीन-तीन लोगों की नियुक्ति की गई है. विज ने बताया कि इस कार्य के लिए पीजीआई चंडीगढ़ की ओऱ से सहयोग किया जा रहा है. पूर्व में भी केंद्र की ओऱ से कुरुक्षेत्र जिले में टेस्ट कराया गया था.

error: Content is protected !!