कपास की फसल के नुकसान पर स्पेशल गिरदावरी के दिए आदेश – दुष्यंत चौटाला

उचाना/चंडीगढ़, 9 अगस्त। मार्केटिंग बोर्ड भंग होने की चल रही चर्चाओं पर विराम लगाते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मार्केटिंग बोर्ड भंग नहीं होगा बल्कि पहले किसान पर प्रतिबंध था कि वो अपनी फसल को केवल मार्केट कमेटी के दायरे में ही बेच सकता था लेकिन अब किसान अपनी फसल को देश में कहीं भी बेच सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में सरकार को रेवेन्यू लॉस जरूर होगा लेकिन किसानों को फायदा ही होगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोई भी व्यक्ति मार्केट कमेटी की मंडियों से बाहर फसल खरीदना, बेचना चाहता है उन पर प्रतिबंध जो पहले था, वो अब नहीं है। वे उचाना हलके में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद किसान सेवा केंद्र में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले हुई बारिश के बाद उचाना, नरवाना के कई गांवों में कपास की फसल को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर स्पेशल गिरदावरी के आदेश दे दिए है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों को किसी तरह का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा सरकार देगी।

वहीं बरोदा उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव अब तक घोषित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना की क्या स्थिति रहेगी, उसको देखते हुए कब चुनाव घोषित होंगे उसके बाद ही गठबंधन अपने उम्मीदवार को लेकर फैसला लेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बरोदा में निश्चित रूप से गठबंधन उम्मीदवार जीतेगा।

इस अवसर पर जोरा डूमरखा, प्रो. जगदीश सिहाग, विश्ववीर नंबरदार, भलेराम श्योकंद, शमशेर नगूरां, नसीब घसो, वीरेंद्र संदलाना, महीपाल खेड़ी मंसानिया, धूला राम थुआ, मोनी छातर, भूरिया श्योकंद, कर्ण सिंह दरोली, सिकंदर बुडायन, अश्वनी, सूर्यदेव सुदकैन, राकेश चहल, साब छातर, कपिल श्योकंद, नरेंद्र सुदकैन, वीरेंद्र कौशिक, सरणा तारखां, नंदलाल शर्मा, ओमदत्त डाहोला, पप्पू नगूरां मौजूद रहे।