पंचकूला, 04 अगस्त। अयोध्या में पांच अगस्त के भूमि पूजन समारोह को लेकर खुशी की कोई सीमा नहीं रह गई है। आयोध्या में होने वाले इस कार्यक्रम को देखते हुए देश-विदेश के मंदिरों में भी विशेष तैयारियां की जा रही हैं। भूमि पूजन के शुभ अवसर पर इसी दिन पंचकूला के मोरनी में स्थित प्राचीन मंदिर श्री माता बंगलामुखी में भी विशेष तौर पर तैयारियां की जा रही है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मंदिर के पीठाधीश्वर स्वामी श्री विश्वामित्रनंद ने बताया कि कई वर्षो के बाद शुभ घड़ी आई है।  पांच अगस्त के शुभ मुहूर्त में श्री रामलला के चिरअभिलाषित भव्य-दिव्य मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। यह भक्तों के लिए एक श्रद्धा का क्षण होगा, जो लंबे समय से अयोध्या जन्म स्थान पर भगवान राम का एक भव्य मंदिर देखने के लिए इंतजार कर रहे थे।

वास्तव में यह सनातन हिंदुओं और लाखों लोगों के लिए खुशी, उत्साह और आध्यात्मिकता का विषय है, जो पांच अगस्त 2020 को इस तरह के एक पल का गवाह होंगे। उन्होंने बताया कि राम मंदिर के उद्धघाटन कार्यक्रम के शुभ अवसर पर श्री माता बंगलामुखी मंदिर मोरनी हिल पचकूला में यज्ञ का आयोजन किया जाएगा,साथ ही एक करोड़ राम नाम लिखकर आयोध्या राम जन्मभूमि भेजे जाएंगे।  

error: Content is protected !!