आज दिनांक 04 अगस्त 2020 को मीडिया को जारी ब्यान में हरियाणा नवनिर्माण सेनी की नगर निगम गुरूग्राम की मेयर पद की भावी उम्मीदवार अनीता शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से गुरूग्रामवासियों को काफी इंतजार और संघर्ष के बाद नगर निगम की सौगात मिली थी, आज नगर निगम बिल्कुल उसके विपरीत कार्य कर रहा है। हर रोज अखबारो की सुर्खियों में आता है कि आज गुरूग्राम नगर निगम में यह भ्रष्टाचार हुआ और कल यह। अनीता शर्मा ने कहा कि गुरूग्राम गुरूओं की भूमी है और अगर यही स्थिति रही और भ्रष्टाचार इसी प्रकार से हावी रहा तो वो दिन दूर नही जब गुरूग्राम की जनता नगर निगम का नाम बदल कर, नरक निगम बना देगी। अनीता शर्मा ने कहा कि वार्ड नम्बर 11 में, दौलताबाद फलाई ओवर के साथ सूरत नगर को राजेन्द्र पार्क और मैन बाजार से जोड़ने वाले मुख्य रास्ते को पिछले 10 वर्षो में कई बार तोडकर बनाया गया, हर बार सूरत नगर वासियों को लगता था कि अब इस रास्ते पर भरने वाले 2 फीट पानी से निजात मिलेगी, लेकिन यह बात आज तक केवल सफेद हाथी ही साबित हो रही है। अब फिर जब बरसात का मौसम चालू है, नगर निगम द्वारा पूरी नई बनी सड़क को दोबारा तोड दिया गया है।

अनीता शर्मा ने कहा कि अगर बारिस तेज आ जाती है तो सूरत नगर के निवासियों के लिए यह रास्ता नरक के द्वार से कम नही होगा।  अनीता शर्मा ने कहा कि ऐसा लगता है कि ना  तो नगर निगम के पास कोई ठोस योजना है और ना ही कोई काबिल इंजिनियर है जो एक बार में ही पानी की निकासी की ठोस योजना बना कर इसका समाधान कर सके।

 अनीता शर्मा ने कहा कि यह भी हो सकता है कि नगर निगम किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाना चाहता हो, इसलिए कुछ महीने पहले ही बनी नई सड़क को तोड़ा गया हो।

अनीता शर्मा ने कहा कि जो प्रतिनिधी जनता की मेहनत के टैक्स के पैसे से हर महीना तनख्वहा लेते है, उन्हे जनता के हितों का भी ध्यान रखना चाहिए। जिस प्रकार से आज नगर निगम में नौकरी लगाने, प्रोपट्री टैेक्स भरने के नाम पर और कई प्रकार के ठेके देने के नाम पर भ्रष्टाचार खुलेआम किया जा रहा है, उससे कही भी यह नही लगता  की प्रदेश में और गुरूग्राम में जनता ने जिनको चुनकर भेजा है वो प्रतिनिधी अपनी जिम्मेदारी बखुबी निभा रहे है।

अनीता शर्मा ने मांग की कि सूरत नगर के मुख्य रास्ते को जल्द से जल्द ठीक किया जाएं और उस पर बरसात का पानी रूके तो ठेकेदार व सम्बन्धित अधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएं।

अनीता शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से हर 6 महीने  के बाद इस सड़क को तोड़कर पुनः बनाया जाता है, उससे कही ना कही यह शंका जरूर होता है कि कही ना कही किसी को फायदा पहुचाया जा रहा है। इसलिए इस सडक को जितनी बार आज तक बनाया है, उनकी जांच की जानी चाहिए।

अनीता शर्मा ने मांग करी कि नगर निगम के आयुक्त एक काबिल अधिकारी है और उनके रहते इस प्रकार की घटना हो रही है तो कही ना कही गुरूग्राम केी जनता अपने आप को ठगा सा महसूर कर रही है।

अनीता शर्मा ने कहा कि अगर नगर निगम के पास काबिल इंजिनियार की कमी है, जो इसका समाधान कर सके तो हरियाणा नवनिर्माण सेना अपने खर्चे पर काबिल लोगों की सहायता से इस समस्या के समाधान के लिए प्रोजैक्ट तैयार करवाने को भी तैयार है। अनीता शर्मा ने कहा कि इस सम्स्या के साथ साथ हरियाणा नवनिर्माण सेना जल्द ही एक जनसहायता नम्बर जारी करेगी जिसके माध्यम से न्रर निगम खेत्र की जनता अपनी समस्या को बता सकेगी और उनका समाधान करवाया जा सकेगा।

error: Content is protected !!