भाजपा कार्यालय सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का केंद्र बने : मनोहर लाल
 भाजपा के कार्यालय है, कार्यकर्ताओं की तप स्थली : धनखड़

रमेश गोयत

चंडीगढ़, 29जुलाई 2020, भारतीय जनता पार्टी के नव निर्मित जिला कार्यालयों का उद्घाटन भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  के कर कमलों द्वारा बुधवार को संपन्न हुआ। भारतीय जनता पार्टी ने देश भर में प्रदेश कार्यालयों और जिला स्तर पर कार्यालयों के निर्माण का काम कर रही है,  हरियाणा के कुछ जिलों  के कार्यालयों का निर्माण पूरा हो चुका है, जिनका शुभारम्भ गुरूवार को भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल चंडीगढ़ से    जुड़े तथा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ हिसार में तथा संगठन मंत्री सुरेश भट्ट रेवाड़ी में रहें। सभी जगहों पर सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए मंच बनाया गया। गौरतलब है कि संगठनात्मक तौर पर और सशक्त होने और जिला स्तर की गतिविधियों को और तेजी देने के लिए काम कर रही है। कार्यालयों का निर्माण उसी का हिस्सा है। हरियाणा में भाजपा द्वारा हिसार, फतेहाबाद, सोनीपत, पलवल, रेवाड़ी, नूंह में सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस हाईटेक कार्यालय बनाए गए हैं।

भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष ने कार्यालयों के शुभारम्भ के साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के लिए ये हर्ष का विषय तो है ही लेकिन यह इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला क्षण भी है। उन्होंने कहा कि आपको जानकर ख़ुशी होगी कि आज पूरे देश भर में 500 जिलों में हमारे कार्यालयों का निर्माण हो चुका है और 400 जिला स्थानों पर काम अभी जारी है। हरियाणा में एक जिला कार्यालय जीन्द का उद्घाटन तत्कालीन राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा सम्पन्न हो चुका है। 6 जिलों  हिसार, फतेहाबाद, सोनीपत, नूंह, पलवल,रेवाड़ी  के जिला कार्यालयों के उद्घाटन के पश्चात अगले माह अगस्त  में 7 जिलें कुरूक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत, महेन्द्रगढ़, झज्जर व फरीदाबाद के जिला कार्यालयों का शिलान्यास किया जाएगा। इसी वर्ष नवम्बर माह में गुरूग्राम, रोहतक, पंचकुला, अम्बाला, कैथल, दादरी व भिवानी जिलों के कार्यालय जो अभी निर्माणाधीन है उनका उद्घाटन किया जाएगा, तथा बाकि बचे एक सिरसा जिले के भूमि स्थानान्तरण के काम के बाद वहाँ भी कार्यालय निर्माण होगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए अपनी बात रखी और कहा कि पार्टी के इतिहास में आगे बढ़ने के लिए आज का दिन एक मील के पत्थर की तरह है। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मै भाजपा के शीर्ष नेतृत्त्व का बहुत आभारी हूँ, जिन्होंने कार्यालयों के निर्माण के स्वप्न को सच करके दिखाया है।