पुलिस ने 8 साल पुराने ब्लाइंड मर्डर मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

भिवानी/शशी कौशिक  

पुलिस को सूचना मिली थी कि ढाणा लाडऩपुर रेलवे फाटक के पास एक नामालूम जली हुई लाश पड़ी हुई है। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर, महत्वपूर्ण साक्ष्यों को इक_ा कर शिवकुमार रेलवे कर्मचारी के बयान पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। सदर पुलिस द्वारा इस मामलें में कड़ी मेहनत करने पर भी ब्लाइंड मर्डर के आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया।

दिनांक 8 जून 2020 को एक महिला द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया को एक शिकायत दी थी। जिसमें महिला ने बताया  कि दिनांक 2 दिसम्बर 2012 को गांव ढाणा लाडनपुर रेलवे फाटक के पास जली हुई लाश उसके पति की थी। पुलिस द्वारा यायालय से अभियोग में फिर से जांच करने की इजाजत लेकर अभियोग में 8 साल बाद थाना सदर के प्रबंधक निरीक्षक भगवान द्वारा दिनांक 14 जुलाई को एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान कुलदीप पुत्र मांगेराम वासी कलाली जिला चरखी दादरी के रूप में हुई थी। कुलदीप से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी कुलदीप व मृतक गजराज वासी जिला रेवाड़ी की मुलाकात वर्ष 2009 में हुई थी। दोनों पेशे से ट्रक चालक हैं।

आरोपी कुलदीप व मृतक गजराज के परिवार के सदस्य इक_ा रहते थे। आरोपी कुलदीप व गजराज किराए के मकानों पर पहले अपने गांव से सेक्टर-13 भिवानी आए इसके बाद तोशाम में सिवानी रोड पर किराए पर रहे। इसके बाद राजगढ़, राजस्थान किराए के मकान पर रहने लगे। 1 फरवरी 2012 को कुलदीप ने गजराज को शाम के समय दुर्गा कॉलोनी पर बुलाया और अपने लडक़े व तीन /चार अन्य लोगों के साथ मिलकर गजराज की हत्या कर कर शव को गाड़ी में डालकर रेलवे फाटक के पास पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। वहीं आरोपी कुलदीप ने गजराज की नाबालिक लडक़ी की शादी अपने बेटे से करवा दी थी।

प्रबंधक थाना सदर भिवानी निरीक्षक श्रीभगवान ने अपनी टीम के साथ बीते कल ब्लाइंड मर्डर में 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान योगेश पुत्र कुलदीप व सूरजमल पुत्र ईश्वर के रूप में हुई है। आरोपी योगेश अभियोग में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी कुलदीप का पुत्र है व सूरजमल मुख्य आरोपी कुलदीप का भतीजा है। जांच इकाई द्वारा आरोपी  को न्यायालय में पेश कर 3 दिन का पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!