कोविड-19 से बचाव के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की अन्य गतिविधियां भी जारी रखें: प्रभजोज सिंह

भिवानी/शशी कौशिक

 स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव एवं एनएचएम के महानिदेशक प्रभजोत सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय बया पर्यटन केंद्र में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में महानिदेशक ने जिला में कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव और अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

महानिदेशक ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव के साथ-साथ विभाग की अन्य योजनाओं को चलाएं। जरूरतमंद नागरिक किसी भी स्वास्थ्य योजनाओं की सेवाओं से वंचित न रहें। महानिदेशक सिंह ने कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां भी कोरोना संक्रमण की सूचना मिले, उसको तुरंत प्रभाव से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जाएं।

उन्होंने कहा कि आशा वर्करों के पास जरूरी उपकरण होने चाहिए ताकि स्वास्थ्य चैक में किसी प्रकार की दिक्तत न आएं। टीबी व कैंसर से ग्रस्त लोगों का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव को लेकर विभाग के पास बजट की कमी नहीं है। यदि बजट की जरूरत है तो तुंरत डिमांड भिजवाएं ताकि राशि जारी की सके। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन की मंजूरी लेकर जरूरी उपकरण या सामान शीघ्र खरीदा जाए

You May Have Missed

error: Content is protected !!