चंडीगढ़। मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन चंडीगढ़ के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा ने जानकारी दी कि आज 26 जुलाई गकारगिल विजय दिवसग की वर्षगांठ पर सेक्टर-24 की मार्किट में पौधें लगाकर सेना के उन वीर-जवानों को याद कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की जो कारगिल युद्ध में देश की रक्षा करते हुऐ शहीद हो गए थे। जिनके अतुलनीय साहस, शौर्य एवं बलिदान से विश्व भर में भारतीय सेना का डंका आजतक बज रहा है। भारत में प्रत्येक वर्ष 26 जुलाई के दिन यह दिवस मनाया जाता है। इसलिए आज मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 24 चंडीगढ़ ने साथ मिलकर कारगिल विजय दिवसग के उपलक्ष्य और शहीदों के सम्मान में सेक्टर 24 की मार्किट में पौधरोपण किया।

भारतीय सेना की इस महान विजय पर मार्किट के प्रधान अवनीश बंसल ने बताया कि भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच यह कारगिल युद्ध वर्ष 1999 में लगभग 60 दिनों तक चला था और 26 जुलाई के दिन उसका अंत हुआ। जिसमें भारत को विजय प्राप्त हुई। इसलिए तब से ही यह दिन कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाने लगा।

इस पौधरोपण में मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 24 चंडीगढ़ के प्रधान अवनीश बंसल, मार्किट के अन्य सदस्य जय भगवान गर्ग, सतीश गोयल एवं बलविंदर सिंह उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!