तोशाम बाईपास पर बन रहा है रेलवे ऑॅवर ब्रिज बना आफत

भारी वाहनों की आवाजाही से कॉलोनी वासी परेशान, प्रशासन से की भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगवाने की मांग

भिवानी/मुकेश वत्स  

तोशाम बाईपास रोङ पर बन रहा रेलवे ऑॅवर ब्रिाज का निर्माण यहां पास की फ्रेंडस कॉलोनी के लोगों के लिए गले की फांस बन गया है। निर्माण कार्य के चलते तोशाम बाइपास रोड पर जाने वाले सभी वाहनों को फ्रेंडस कॉलोनी के खरकड़ी रोड पर डाईवर्ट कर दिया है, जिससे यहां के लोगों को रोड व सिवरेज हॉल टूटने के साथ पूरा दिन जाम के हालात बने रहने से हादसे होने व मकानों के गिरने का डर सता रहा है। अब परेशान लोगों ने प्रशासन को एक सप्ताह का समय देते हुए रोङ जाम की चेतावनी दी है।

बता दें कि पिछले कुछ सप्ताह से तोशाम बाइपास पर रेलवे पुल का निर्माण कार्य शुरु होने पर तोशाम बाइपास से होकर जाने वाले सभी वाहनों को फ्रेंडस कॉलोनी से होकर गुजरने वाले खरकङी रोङ पर डाइवर्ट कर दिया है। यह रोङ बहुत ही छोटा व कमजोर है। जो भारी वाहनों की आवाजाही से टूटने लगा है। यही नहीं भारी वाहनों की आवाजाही से सिवरेज के कई मेनहॉल टूट गए हैं। वहीं रेलवे फाटक के बंद होने पर यहां अक्सर जाम के हालात बने रहते हैं। इन सबके चलते यहां जाम के हालात बने रहते हैं। रोङ टूटने से धूल व मिट्टी से लोगों का जिना हराम हो गया है। हादसों के साथ यहां मकानों के क्षतिग्रस्त होने का भी डर हर समय बना रहता है।

इसी समस्या के चलते फ्रेंडस कॉलोनी के लोगों ने यहां के मंदिर में नगर पार्षद विजय पंचगामा की अध्यक्षता में बैठक की। जिसमें बताया गया कि इस सभी समस्याओं को लेकर कुछ रोज पहले उपायुक्त को अवगत करवाया गया था। इस दौरान बीएंडआर के एक्सईएन ने भी बताया था कि ये रोड भारी वाहनों की आवाजाही के लिए उपयुक्त नहीं है। नगर पार्षद विजय पंचगामा ने बताया कि जिला प्रसासन को एक सप्ताह का समय दिया है। एक सप्ताह तक समाधान नहीं हुआ तो फ्रेंडस कॉलोनी के लोग रोड जाम करेंगे, जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!