व्यापार को नहीं मिला बढ़ावा तो टूट जाएगी लोगों की कमर

गुडगांव 17 जुलाई. कोविड-19 महामारी के दौर में आज पूरे प्रदेश में सभी प्रकार के व्यापार ठप होते जा रहे हैं। व्यापारी वर्ग परेशानियों से जूझ रहा है।प्रशासन तंत्र और शासन का जो सहयोग व्यापारियों को मिलना चाहिए वह नहीं मिल पा रहा है। आज प्रदेश के हालात जिस तरह से खराब हो रहे हैं मौजूदा हालात से निपटने के लिए व्यापारी और व्यापार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। यह कहना है नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल का।

श्री गोयल ने कहा कि आज हालात ऐसे हैं कि लोग अपने काम धंधे तेजी से बंद कर रहे हैं। कारण यह है कि व्यापार में व्यापारी सबसे अधिक नुकसान उठा रहा है। बाजार के हालात ऐसे हैं कि व्यापारियों को वर्करों का भी खर्च निकालना भारी पड़ रहा है।ऐसे हालात में जब ऊपर से अन्य तरीके से प्रशासन व्यापारियों को परेशान करें और अलग-अलग नियमों को लागू करें तो हालात और भी कितने खराब हो सकते हैं इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। श्री गोयल ने शासन और प्रशासन से निवेदन किया कि व्यापारी वर्ग एक ऐसा वर्ग है जिसमें कोई जाति और धर्म नहीं है। हर जाति और धर्म के लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं। इन हालातों में शासन और प्रशासन मिलकर व्यापारी वर्ग का सहयोग करें जिससे कि प्रदेश में बिगड़ते हालात को काबू किया जा सके। नहीं तो आने वाले समय में बहुत सारी ऐसी मुश्किल खड़ी होने वाली है जिससे कि लोगों को काम धंधे की तलाश में और ज्यादा पलायन करना पड़ेगा। जिससे प्रदेश के हालत और भी ज्यादा खराब होंगे.

उन्होंने जिले के सभी व्यापारी वर्ग को आश्वासन दिया कि नव जन चेतना मंच उनकी हर आवाज को ऊंची पंचायत तक ले जाएगा और व्यापारी वर्ग के साथ बिल्कुल भी अन्याय नहीं होने देगा।

error: Content is protected !!