एडवांस स्टडीज इन टीचर एजुकेशन, झज्जर के निदेशक की नियुक्ति निरस्त करने की मांग

चंडीगढ़, 14 जून। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रारम्भ स्टेट इंस्टिट्यूट आॅफ एडवांस स्टडीज इन टीचर एजुकेशन, झज्जर के निदेशक की कि गई गलत नियुक्ति को तुरंत प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है। संघ ने इस संपूर्ण नियुक्ति प्रक्रिया की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है।

यह जानकारी देते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सुभाष लांबा ने बताया कि सकसं ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में इस संबंध में कई चौंकाने वाले तथ्य रखकर विरोध दर्ज करवाते हुए इस नियुक्ति को निष्प्रभावी करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के संज्ञान में आया है कि 27 जून, 2017 को संस्थान में बिना किसी निदेशक पद के एक व्यक्ति डा.षि गोयल को संस्थान के निदेशक पद पर प्रतिनियुक्ति पर नियुक्त कर दिया गया था। इन्हें अब स्थाई पद सृजित कर बिना किसी नियुक्ति प्रक्रिया अपनाये ही स्थाई रूप से संस्थान में समायोजित कर दिया गया है। डॉ. षि गोयल 2016 में संस्थान के प्राचार्य पद के लिए एक उम्मीदवार थे, परंतु सेकेंडरी शिक्षक शिक्षा संस्थान में न्यूनतम आठ वर्ष के अनिवार्य अध्यापन के अनुभव के अभाव में इस पद के लिए अयोग्य पाए गए। प्राचार्य पद पर किसी अन्य योग्य व्यक्ति की नियुक्ति के पश्चात, निदेशक पद को विज्ञापित किया गया और विज्ञापन में उन्हीं न्यूनतम योग्यताओं को रखा गया, जो डॉक्टर षि गोयल रखते थे।

इस तरह से एक निजी विद्यालय में प्राचार्य पद पर काम करने वाले डा. षि गोयल को प्रारंभ संस्थान में इन शर्तों के साथ निदेशक पद पर प्रतिनियुक्ति पर नियुक्ति दे दी गई कि उन्हें मिलने वाला मानदेय उनके मौलिक स्कूल में मिलने वाले वेतन के बराबर होगा। दो महीने के पश्चात ही विभाग ने उनके वेतन को जॉइनिंग तिथि से ही संशोधित कर प्राचार्य पद के लिए निर्धारित वेतनमान 10000 ग्रेड पे कर दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!