सांसद दीपेंद्र ने उनके द्वारा मंजूरशुदा परियोजनाओं पर काम शुरू होने की जताई ख़ुशी. · उम्मीद जताई कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी कामों की खुद मॉनिटरिंग रखेंगे, ताकि किसी तरह की देरी न हो साथ ही काम में कोताही न बरती जाए. · दीपेन्द्र हुड्डा ने NH 71 रोहतक से जींद सेक्शन का रूका हुआ काम जल्द पूरा कराने का किया अनुरोध

चंडीगढ़, 14 जुलाई। राज्य सभा सांसद व CWC सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा नेशनल हाइवे समेत प्रदेश की सड़कों से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि मुझे इस बात की संतुष्टि है कि आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है उनमें 700 करोड़ रुपये की लागत से NH 71 के जींद से हरियाणा-पंजाब-बॉर्डर सेक्शन के काम को UPA सरकार से दिसंबर 2011 और मार्च 2012 में मंजूरी दिलवा कर अधिसूचित कराया, इस परियोजना में जींद में बाईपास को भी शामिल कर मंजूरी दिलवाई थी। इसके अलावा, NH 334B रोहना/हसनगढ़ से झज्जर सेक्शन/यूपी बॉर्डर से हसनगढ़ सेक्शन की 4 लेनिंग के काम को खुद सांसद दीपेंद्र ने दिसंबर 2013 में प्रस्तावित किया, जिसे UPA सरकार ने 4 मार्च, 2014 को अधिसूचित कर दिया था। ये दोनों काम अब पूरा हुआ है। उन्होंने तमाम नयी परियोजनाओं के शिलान्यास के लिए और UPA के समय मंजूर परियोजनाओं के उदघाटन के लिए भी केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद किया।

दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि NH 352 (सोनीपत-गोहाना-जींद) प्रोजेक्ट को उन्होंने स्वयं मंजूर कराया था। जींद-गोहाना-सोनीपत की 4 लेनिंग के कार्य का प्रस्ताव वर्ष 2010 में चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने भेजा था। वर्ष 2013 में भारत सरकार ने गज़ट नोटिफिकेशन जारी किया था। इस पर भी आज शिलान्यास के साथ ही काम शुरु हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि इस काम में काफी देरी हो चुकी है, मैं केंद्रीय मंत्री से अनुरोध करूँगा कि वो खुद इन सभी कामों की मॉनिटरिंग रखेंगे ताकि, आगे इसमें नीचे के स्तर पर कोई कोताही न बरती जाए और परियोजनाएं समय से पूरी हों।

सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि पहले ऐसा देखा गया है कि जो प्रोजेक्ट मंजूर हुए थे उन पर काम शुरू होने में काफी समय लग गया। इसका उदहारण देते हुए उन्होंने बताया कि NH 71 रोहतक से जींद सेक्शन का काम आज तक पूरा नहीं हो पाया, जबकि तत्कालीन केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री डॉ सी.पी. जोशी द्वारा जून, 2012 को इसका शिलान्यास कराकर इस पर जोर-शोर से काम चालू करवा दिया था। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि इस काम में भी तेज़ी लाई जाए और काम जल्द पूरा कराया जाए ताकि, हरियाणा समेत आस-पास के अन्य राज्यों के लोगों को भी इसका लाभ मिले।

error: Content is protected !!