गुरुद्वारा मैनेजमेंट ने लगाए गुरुद्वारे पर कब्जा करने के आरोप

पंचकूला। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा अर्बन एस्टेट सेक्टर 7 पंचकूला की मैनेजमेंट ने बताया कि गुरुद्वारे के साबका सेवादारों मित्र सिंह, बलविंदर सिंह और राजबीर सिंह द्वारा गुरुद्वारे में लडाई झगडे का माहौल फैला रखा है। मैनेजमेंट का आरोप है कि गुरुद्वारे के पूर्व प्रधान सरदार कुलजीत सिंह और पूर्व जनरल सेक्टरी जसबीर सिंह द्वारा इन सेवादारों को शह दी जा रही हैं।

गुरुद्वारा प्रधान कंवरपाल सिंह ने बताया की इन सेवादारों को जुलाई 2019 को सेवा मुक्त कर दिया गया थी जिसके खिलाफ इन्होंने पंचकूला की अदालत में स्टे लेने के लिए प्रार्थना की और कोर्ट ने इनकी प्रार्थना को नामंजूर कर दिया। इसके बावजूद भी यह लोग गुरुद्वारे पर कब्जा किए हुए हैं। जनरल सेक्रेटरी प्रिंसिपल पी एस सांगा ने बताया कि जब भी मैनेजमेंट द्वारा इन लोगों को गुरुद्वारे के कमरे खाली करने के लिए और बिजली पानी का बिल देने के लिए कहा जाता है तो यह मैनेजमेंट के बुजुर्ग मेंबर्स को धमकियां देते हैं और कमेटी के बुजुर्ग मेंबर्स के खिलाफ पुलिस में झूठी शिकायतें करने की बात कहते हैं।

इससे पहले भी पूर्व सेवादार मित्र सिंह राजवीर सिंह और बलविंदर सिंह के खिलाफ गुरुद्वारे के आॅफिस का दरवाजा खोल कर गुरुद्वारे के जरूरी कागजात चोरी करने की शिकायत प्रधान कवर पाल सिंह ने सेक्टर 7 चौकी में करवाई थी एक और मामले में प्रधान कंवर पाल सिंह ने सेवादार राजवीर के खिलाफ गुरुद्वारे का कबाड़ का लाखों रुपए का सामान बेचकर पैसे जमा ना करवाने की कम्पलेंट करवाई थी। इन तीनों पूर्व सेवादारों के खिलाफ 24-12-2019 को गुरुद्वारे के ग्रंथी सिंह जतिंदर सिंह और कथा वाचक इकबाल सिंह के साथ मारपीट करने पर सेक्टर 7 की चौकी में 107/51 के तहत मामला दर्ज हुआ था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!