12वीं कक्षा में भवन विद्यालय पंचकूला का शानदार परिणाम

पंचकूला। भवन विद्यालय पंचकूला ने सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा में अपना शिखर बनाये रखा है। स्कूल में करिशा सेठी ने आर्टस में ट्राइसिटी में टाप किया है। महामारी के बीच इस सुखद खबर के सामने आने के बाद परिसर में खुशी और उमंग की लहर देखी गई। यह इस बात का प्रमाण है कि जो लोग अजेय भावना और अनियंत्रित उत्साह के साथ प्रयास करते है, उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। रिया गुप्ता ने कॉमर्स स्ट्रीम में टॉप करते हुये 98 प्रतिशत स्कोर किया, जबकि मेडिकल स्ट्रीम में पीरियंशु रौनियार ने 95.4 प्रतिशत स्कोर किया। स्कूल से आने वाले कुल 124 छात्रों में से, 53 छात्रों ने 95 प्रतिशत से ऊपर और 89 छात्रों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। छात्रों ने कई विषयों में शत प्रतिशत अंक लिये शारीरिक शिक्षा (11), चित्रकला (5), भौतिकी (3), गणित और मनोविज्ञान (2 प्रत्येक) और अर्थशास्त्र (1) में सही निशाना साधा। इस तरह के शानदार परिणाम छात्रों के परिश्रम, शिक्षकों के मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण, प्रधानाचार्य की प्रेरणा और ज्ञान और छात्रों की क्षमता का सम्मान है।

प्रिंसिपल गुलशन कौर और प्रबंधन समिति के सचिव कुलभूषण गोयल ने छात्रों और शिक्षकों को इस तरह की प्रशंसा लाने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उन सभी लोगों के लिए गर्व का क्षण है जो संस्था की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हौंसले बुलंद हों तो मंजिल मिल ही जाती है। इसी को साबित किया है पंचकूला सेक्टर 8 निवासी और भवन विद्यालय सेक्टर 15 पंचकूला के स्टूडेंट करिशा सेठी ने सीबीएसई बाहरवीं के रिजल्ट में करिशा ने ट्राइसिटी में आर्ट स्ट्रीम में 99 प्रतिशत के साथ टॉप किया है। उसकी इस कामयाबी पर उनकी मां गीतिका सेठी और पिता संजय सेठी जोकि खुद भी एजुकेशनल बैकग्राउंड से हैं काफी खुश है।

गीतिका सेठी और संजय सेठी पंचकूला के नामी द ब्रिटिश स्कूल सेक्टर 8 और 12 के डायरेक्टर हैं। करिशा ने कहा कि उसकी इस सक्सेस का पूरा श्रेय उसके पेरेंट्स और टीचर्स को जाता है। अपने फ्यूचर प्लान के बारे में बात करते हुए उसने कहा कि वो आगे कॉर्पोरेट लॉ करना चाहती हैं। गीतिका सेठी और संजय सेठी ने कहा कि करिशा शुरू से ही पढ़ाई में काफी अच्छी स्टूडेंट रही और एजुकेशनल फैमिली से होने की वजह से वो इस ओर ’यादा अग्रणी रही है। उन्होंने कहा की ये पढाई के साथ साथ स्पोर्ट्स में भी अच्छी है और इसी बास्केटबॉल और लॉन टेनिस खेलना पसंद है। बाहरवीं में वो स्कूल में स्टूडेंट आॅफÞ थे ईयर का खिताब भी हासिल कर चुकी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!