-राव दानसिंह की अनुपस्थित में उनके भाई को दिया ज्ञापन
– महेंद्रगढ़ के बाजारों में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुये निकाला जुलूस

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। जिला महेंद्रगढ़ के सभी बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों ने संघर्ष समिति की उप प्रधान कृष्णा सोनी के नेतृत्व में 30वें दिन भी अपना क्रमिक अनशन जारी रखा। धरना स्थल पर आज कृपा देवी, मुन्नी देवी, रानी देवी एवं सरोज कुमारी को बबीता देवी, रेशम देवी, प्रमिला देवी और सावित्री देवी ने माला पहनाकर अनशन पर बैठाया। मंच संचालन हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के सचिव दिनेश कुमार ने किया। आज के कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा बताई कार्यक्रम के तहत सभी पीटीआई महेंद्रगढ़ स्थित हुड्डा पार्क में एकत्रित हुए। कांग्रेस विधायक राव दान सिंह को ज्ञापन सौंपने के लिए राव तुलाराम चौक से सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए आजाद चौक और मसानी चौक होते हुए राव दान सिंह के निवास स्थान पर पहुंचे। विधायक किसी जरूरी काम से राज्य से बाहर गए हुए थे उनकी गैरमौजूदगी में उनके बड़े भाई रामकुमार यादव को ज्ञापन सौंपा। विधायक राव दान सिंह जी से दूरभाष पर वार्ता करके पीटीआई अध्यापकों की नौकरी बहाली के लिए गुहार लगाई। इस पर विधायक ने पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि वे विधानसभा में पीटीआई साथियों कि बहाली के लिए पुरजोर आवाज उठाएंगे। इस संघर्ष में पीटीआई अध्यापकों की हर संभव मदद करने के लिए वह वचनबद्ध है। ज्ञापन सौंपने के उपरांत सभी साथी बाजार में पंपलेट के जरिए आमजन को हरियाणा सरकार द्वारा किए गए अत्याचार के बारे में लोगों को अवगत कराते हुए वापस हुड्डा पार्क एकत्रित हुए।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव महेश भारतीय ने जुलूस में शामिल हुए मजदूर यूनियन संघ, छात्र संघ, आशा वर्कर और आंगनवाड़ी वर्करों का धन्यवाद अदा किया। सभा को संबोधित करते हुए सरकार की जन विरोधी नीतियों का जमकर विरोध किया। तत्पश्चात सभी नारनौल स्थित धरना स्थल चितवन वाटिका ने लौट आए। धरना स्थल पर सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान ने कहा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को यह नहीं भूलना चाहिए कि यह नौजवान ना केवल हरियाणा के बेटे बेटियां हैं बल्कि इन्होंने पिछले 10 वर्षों में बेहतरीन सेवा दी है। हरियाणा को कई बार गौरवान्वित होने का मौका भी दिया है। इसलिए हरियाणा सरकार को इनके बेहतरीन सेवाकाल को देखते हुए इन्हें तुरंत प्रभाव से सेवा में वापस लिया जाए।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान श्री रमेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार को द्वेष पूर्ण राजनीति से ऊपर उठकर कर्मचारियों के हित में फैसला लेना चाहिए क्योंकि कर्मचारी किसी विशेष पार्टी का नहीं होता वह सरकार का मुलाजिम होता है। पीटीआई संघर्ष समिति के राज्य कार्यकारिणी के जिला प्रधान हुनेश कुमार ने संबोधित करते हुए उपस्थित लोगों को विश्वास दिलाया की हम अपने अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। सरकार को मजबूर कर देंगे की वह अपने इसे अमानवीय फैसले को वापस ले।  सभी पीटीआई की सेवा बहाल करें।

error: Content is protected !!