प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के भिवानी ब्लॉक की बैठक

भिवानी/मुकेश वत्स 

एसोसिएशन के प्रधान राम अवतार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एसोसिएशन व भिवानी ब्लॉक के पदाधिकारी और प्राइवेट स्कूलों के संचालक मौजूद थे। ब्लॉक प्रधान हरीराम स्वामी ने मीटिंग का एजेंडा रखा।

बैठक में प्रधान राम अवतार शर्मा ने सभी पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे बड़े स्तर पर सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक स्कूलों को एसोसिएशन से जोड़ें। उपाध्यक्ष रामफल खरक, मीडिया प्रभारी आकाश रहेजा, ब्लॉक महासचिव कर्ण मिरग, ब्लॉक सचिव दीपक शर्मा, ब्लॉक मीडिया सह-प्रभारी अमित धोपड़ा, ब्लॉक सह सचिव अजय गुप्ता, ब्लॉक कोषाध्यक्ष दिनेश सांगा व अन्य स्कूल संचालकों ने रखे हुए सभी प्रस्तावों का समर्थन किया। सभी स्कूल संचालकों ने 134ए की बकाया राशि सरकार से जल्द से जल्द रिलीज करवाने, कोरोना की मार से स्कूलों को हुए नुक्सान का आंकलन कर कुछ राहत राशि दिलवाने, इस वर्ष खत्म हो रही स्कूल बसों की वैधता को कम से कम दो साल के लिए बढ़वाने, आदि मुद्दों को मुख्य रूप से उठाया।

सभी स्कूल संचालकों ने, विशेषकर ग्रामीण अंचल में स्थित, न के बराबर फीस आने पर चिंता वयक्त की और कहा कि यदि यही स्थिति रही तो स्टाफ को वेतन दे पाना सम्भव नहीं होगा। अभिभावकों को फीस देने की अपील करने को लेकर भी सहमति बनी। शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन अभिभावकों की समस्या को समझता है। इसलिए जहां सम्भव है वहां स्कूल भी मदद को तैयार हैं लेकिन पेरेंट्स को स्कूल और इनमे काम कर रहे स्टाफ की वयथा भी समझनी चाहिए और हर महीने फीस जमा करवानी चाहिए। 

error: Content is protected !!