राष्ट्रीय राजमार्ग के बनने के बाद क्षेत्र में खुलेंगे विकास के नए द्वार:रामबिलास शर्मा

भिवानी,12 जुलाई।  2014 में जब पूर्ण बहुमत से नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तब भाजपा की छावनी रहे महेन्द्रगढ़ विधानसभा के साथ-साथ महेंद्रगढ़ जिले ने भी नई व्यवस्था में विकास का एक नया सपना संजोया था वह धरातल पर अब साकार होता जा रहा है। यह बात महेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रहे व पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने रविवार को प्रेस को जारी अपने एक बयान में कही।

श्री शर्मा ने कहा कि कल 14 जुलाई को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा दक्षिणी हरियाणा में नारनौल से दादरी,भिवानी,रोहतक,सोनीपत व कुरूक्षेत्र होते हुए चण्डीगढ़ को जोड़ने वाले लगभग 9000 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास किया जाएगा।  सिक्स लेन के बनने वाले ग्रीन फील्ड राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण 6 पैकेज में होगा और उसके निर्माण के बाद महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, भिवानी व रेवाड़ी सहित साथ लगते राजस्थान आदि क्षेत्र के लोगों का सीधा जुड़ाव चंडीगढ़,पंजाब व हिमाचल से इस राष्ट्रीय राजमार्ग के जरिए हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 14 जुलाई को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा दिल्ली से केन्द्रीय मंत्री नितिन गडगरी नारनौल-दादरी राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा हरियाणा में अन्य राष्ट्रीय राजमार्गो का भी शिलान्यास करेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आभारी है कि उन्होंने क्षेत्र कीइन सड़क योजनाओं को मंजूरी दी। इन सड़क योजनाओं के निर्माण के बाद यहां के लोगों का यातायात सुगम एवं सुरक्षित हो सकेगा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि सड़क योजनाओं की मंजूरी के लिए वे पिछले कई वर्षों से श्री गडकरी के संपर्क में थे और उन्हें इलाके की इन सड़क योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताते हुए क्षेत्र के विकास में इन सड़कों के योगदान की भूमिका बताई थी। साथ ही बताया गया था कि उत्तर भारत को राजस्थान होते हुए दक्षिण भारत में प्रवेश का मुख्य मार्ग मिलेगा। श्री शर्मा ने कहा कि वे जब बीती योजना में प्रदेश के  शिक्षा मंत्री थे तो आधा दर्जन से भी अधिक बार केन्द्रीय मंत्री नितिन गडगरी से उनके दिल्ली कार्यालय में नारनौल से दादरी राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण को लेकर मिले थे। केन्द्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया था कि शीघ्र राष्ट्रीय राजमार्ग को निर्मित किया जाएगा जिसके लिए विभाग ने कार्य करना शुरु कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी इन सड़क योजनाओं को सिरे चढ़ाने में सहयोग किया है। महेंद्रगढ़ जिले के विकास के इतिहास में यह एक अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक महत्वपूर्ण अवसर है। इससे पहले हमारे यहां एक भी नेशनल हाईवे नहीं था जिसकी वजह से आजादी के इतने साल बाद भी यह जिला विकास से दूर रहा और प्रदेश में राज करने वाली कांग्रेस सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

error: Content is protected !!