भिवानी/शशी कौशिक

 अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा महाराजा अग्रसेन के जीवन सिद्धांतों से समाज की युवा पीढ़ी को परिचित करवाने के लिए ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। ये जानकारी देते हुए समाज के भिवानी विधानसभा अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के जिला संयोजक नवीन गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में दो आयु वर्ग रखे गए है, जिसमें प्रथम आयु वर्ग 15 से 25 वर्ष तथा द्वितीय आयु वर्ग में 26-35 वर्ष के प्रतिभागी प्रतिभागिता कर सकते है।

उन्होंने बताया कि दोनों आयु वर्ग के प्रथम पांच विजेताओं को ग्यारह-ग्यारह सौ रूपए की सम्मान राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। नवीन गुप्ता ने बताया कि महाराजा अग्रसेन के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस प्रतियोगिता में विशेषता रहेगी कि सर्वसमाज के लोग इसमें हिस्सा ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए समाज की वैबसाईट पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए है, जो कि नि:शुल्क रखे गए है। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 19 जुलाई तक चलेगी इसके पश्चात 26 जुलाई को ऑनलाईन परीक्षा आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता महाराजा अग्रसेन के जीवन से जुड़ें बहुविकल्पिय प्रश्रों पर आधारित रहेगी। उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन के जीवन पर पहली बार आयोजित ये अपनी तरह की एक अलग व अनोखी प्रतियोगिता होगी।

error: Content is protected !!