भिवानी/शशी कौशिक

 कांग्रेस नेत्री सविता मान ने भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी गठबंधन सरकार द्वारा प्रदेश में हरियाणा राज्य स्थानीय उम्मीदवारों को रोजगार, अध्यादेश 2020 पास करने के निर्णय को ढकोसला और युवाओं के साथ छलावे की संज्ञा देते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रची जा रही है। सविता ने कहा कि इस अध्यादेश के माध्यम से प्रदेश के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत नौकरियां प्राईवेट कम्पनियों, सोसायटी, ट्रस्ट और पार्टनरशिप और फर्मो में, जिनका वेतन 50 हजार रुपए मासिक से कम होगा, वह इसकी परिधि में आयेंगे। इससे भद्दा मजाक इन युवाओं के लिए क्या हो सकता है।

उन्होंने पूछा कि क्या यह वही जननायक जनता पार्टी है, जिसने चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिजली विभाग में 80 इंजीनियरों में से 78 इंजीनियर दूसरे प्रदेश के थे, केवल 2 उम्मीदवार ही हरियाणा से सम्बन्धित हैं, का मामला उठाया था। उन्होंने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को याद दिलाया कि वोट लेने के लिए, चयनित उम्मीदवारों का गला फाडक़र विरोध करते थे और आरोप लगाते थे कि अधिकारी गुजरात प्रदेश के लगेंगे और चपड़ासी हरियाणा के और इस युवा विरोधी फैसला लेने में सरकार का साथ देने वाले दुष्यंत ने अब सत्ता के लालच में मौन व्रत धारण कर लिया है।

सविता मान ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की है कि इस निर्णय को तुरंत वापिस लेकर इसमें संशोधन किया जाए कि हरियाणा प्रदेश में सभी सरकारी और गैर सरकारी नौकरियों में 75 प्रतिशत नौकरियां चाहे, कितना भी वेतनमान हो, आरक्षित रखी जांए।

error: Content is protected !!