अपनी मांगों को लेकर ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंपा

अशोक कुमार कौशिक 

नारनौल । ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन की बैठक का आयोजन ईश्वर सिंह की अध्यक्षता में पी.डब्ल्यू.डी. रेस्ट हाउस के सामने स्थित अग्रसेन चितवन वाटिका परिसर में हुई। मंच का संचालन महासचिव महेन्द्र सिंह ने किया व सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री हरियाणा सरकार ओमप्रकाश यादव के निवास पर जाकर मांग पत्र सौंपा।

उन्होंने मांग पत्र के माध्यम से बताया कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति 2008 में गंवों को साफ सुथरा बनाने के लिए सरकार ने की थी। सभी ग्रामीण सफाई कर्मचारी नियुक्ति के समय से अपना कार्य व सरकार की योजनाओं को सफल बनाने में लगे हुए है। सरकार भी स्वच्छता अभियान पर विशेष अभियान चलाकर पूरे प्रदेश में स्वच्छता को बढ़ावा दें रही है।

उन्होंने मांग पत्र के माध्यम से सरकार से मांग की है कि ग्रामीण सफाई कर्मचारी का सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए, न्यूनत वेतन 28000 रुपए महिने का लागू किया जाए, सफाई कर्मचारियों को सफाई के उपकरण व फेस मास्क दिए जाए, वेतन हर महिने दिया जाए, साबुन ग्लाउज, सेनिटराईजर दिया जाए, जोखिम भत्ता 10 हजार रुपए प्रत्येक महिने किया जाए तथा वर्दी भत्ता 8000 रुपए प्रति वर्ष दिया जाए।

इस अवसर पर सुमेर सिंह, अशोक कुमार, मनोज, अरविन्द ,विकास, ईश्वर, ओमप्रकाश व विजय सहित अनेक कर्मचारी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!