हरियाणा में भी नवम्बर तक मिलेगा मुफ्त राशन: बराला

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक
चंडीगढ़। मोदी सरकार के ”वन नेशन वन कार्ड और गरीब कल्याण योजना के समय को बढ़ाने और गरीब कल्याण के लिए अलग अलग योजनाओं की शुरुआत करने को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए योजनाओं के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना और वन नेशन वन कार्ड भाजपा के एकात्म मानववाद और अंत्योदय के सिद्धांत से प्रेरित है द्य गरीब से गरीब व्यक्ति के कल्याण के लिए सरकार काम कर रही है।

बराला ने गरीब कल्याण योजना के बारे में बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण योजना के तहत देश के 80 करोड़ लोगों को पांच किलो गेहूं या चावल के साथ एक किलो चना भी मिलेगा। उन्होंने बताया प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ‘यादा खर्च होंगे और अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि वन नेशन-वन राशन कार्ड,के आधार पर प्रदेश में हर परिवार को नवंबर तक चाहे उनके पास किसी भी प्रकार का राशन कार्ड है या नहीं, और पिछले दिनों जो सरकार के आधार पर पहचान पत्र सूची तैयार हुई है उस पहचान पत्र के तहत उन लोगों को हर महीने 5 किलो चावल या गेहूं के साथ एक किलो चना भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर,गरीब वर्ग के लोग जो अपना घर परिवार छोडक़र दूसरे जिलों में काम करते हैं वो भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते हुए कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। हरियाणा सरकार देश की जनता के साथ खड़ी है।

error: Content is protected !!