सोहना बाबू सिंगला. ऑल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर्स यूनियन कार्यकर्ताओं ने दूसरे दिन भी कौल इंडिया के समर्थन में दो घंटा का केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यूनियन ने निजीकरण समाप्त न होने तक आंदोलन को जारी रखने की चेतावनी दी है।

शुक्रवार को ऑल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर्स यूनियन कार्यकर्ताओं ने सबयूनिट प्रधान प्रेमपाल की अध्यक्षता में दो घंटा का केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यूनियन का यह विरोध प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी रहा। यह विरोध प्रदर्शन ईईएफआई के आह्वान पर किया गया। विरोध प्रदर्शन बिजली निगम के एसडीओ कार्यालय परिसर में किया गया। जिसमें बिजेन्द्र सिंह फौगार्ड, रामबीर शर्मा, सुशील कुमार, रामलाल गुप्ता, सतबीर यादव, बलराज, विजय कुमार, ओमप्रकाश आदि ने विरोध प्रदर्शन को संबोंधित किया।

विरोध प्रदर्शन के बाद सबयूनिट प्रधान प्रे्रमपाल ने बताया कि कौल इंडिया कंपनी के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को यदि केन्द्र सरकार नहीं मानती है। कौल इंडिया कर्मचारियों के साथ मामले को लेकर बैठक नहीं की तो इसके परिणाम बुरे हो सकते है। क्योकि बिजली, कोयला और गैस प्लांटों में काम करने वाला कर्मचारी सडक़ पर आ जाएगा। ऐसे में सरकार को भारी खामियाजा भुुगतना पड़ सकता है। वक्ताओं ने कहा कि अभी यह दो दिन का विरोध प्रदर्शन रहा। जरूरत पडऩे पर राष्ट्रव्यापी करनी पड़ी तो इसके लिए भी पीछे हटने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की बजाय उन्हे बेरोजगारी का रास्ता दिखाने की योजनाएं तैयार की जा रही है। लेकिन कर्मचारी वर्ग सरकार की इन योजनाओं को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा। चाहे इसके लिए कर्मचारी वर्ग को अपनी कुर्बानी तक क्यों न देनी पड़ें।

error: Content is protected !!