हरियाणा को नशा मुक्त बनाने की पुलिस की मुहिम ला रही रंग

फतेहाबाद से करोडो रुपये का 552 किलो मादक पदार्थ जब्त, 286 आरोपी काबू

चंडीगढ़, 2 जुलाई – हरियाणा पुलिस ने नशे के अवैध कारोबार पर नकेल कसने की प्रक्रिया को जारी रखते हुए जनवरी से जून 2020 की गत छह माह की अवधि के दौरान फतेहाबाद जिले से करोड़ों रुपये का 552 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया है। इस अवधि में पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत 162 मामले दर्ज कर 286 आरोपियों को भी काबू किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्ज़े से 5 किलोग्राम 759 ग्राम हेरोइन, 13 किलो 185 ग्राम अफीम, 514 किलोग्राम 690 ग्राम चूरा पोस्त, 18 किलो 427 ग्राम गांजा और 225 अफीम के पौधों सहित भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया है। इसके अतिरिक्त, पुलिस टीमों ने प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी मे आने वाली 53345 नशीली गोलियां/कैप्सूल तथा 82 बोतल सिरप भी बरामद की हैं।

उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव के निर्देशों की अनुपालना करते हुए, राज्य पुलिस बल द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी व इससे जुडे़ लोगों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। सभी जिलों में पुलिस अधीक्षकों द्वारा नशे की सप्लाई चेन के नेटवर्क को कुचलने के लिए योजनाबद्ध तरीके से छापामारी कर भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त कर आरोपियांे को काबू किया जा रहा है।
नशा माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अतिरिक्त, पुलिस आम लोगों को मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव के बारे में भी जागरूक कर रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!