चण्डीगढ, 2जुलाई:-ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन चण्डीगढ डिपो कमेटी की बैठक आज युनियन कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी व संचालन सचिव महेन्द्र मोहाली ने किया।

आज की बैठक में मुख्य रूप से राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा व डिपो कमेटी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में डिपो स्तर की लम्बित पङी सभी समस्याओं पर गहनता से विचार करते हुए आगामी रणनीति तय की गई।

डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी,सचिव महेन्द्र मोहाली, उप-प्रधान धन सिंह गुहणा,सह
सचिव मजीद चौहान,कैशियर वीरेन्द्र गौरैया,आडिटर सत्यवान सिंह व विनोद तिहाङा ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि डिपो स्तर की काफी समस्याएं जैसे कि बकाया पङे एरियर का भुगतान न होना,वर्ष 2008 में लगे परिचालकों को स्पेशल वेतन वृद्धि व एसीपी का न मिलना,सभी कर्मचारियों के लगभग 3 साल के बकाया पङे टीए व डीए का भुगतान न होना,शिक्षा भत्ता व मैडिकल बिलों की अदायगी न होना,सभी कर्मचारियों को मास्क व सैनिटाईजर उपलब्ध न करवाना,विश्राम गृह व शौचालयों में साफ-सफाई की व्यवस्था न होना व कोरोना वायरस के चलते विभागीय आदेशों के तहत 75% कर्मचारियों की बजाय कार्यालय व वर्कशाप के 100% कर्मचारियों से डयूटी लेना आदि एक लम्बे समय से लम्बित पङी हुई हैं।

डिपो कमेटी द्वारा कई बार लिखित व मौखिक तौर पर इन सभी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए महाप्रबंधक से अपील की गई है लेकिन अभी तक किसी भी समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ है। आर्थिक लाभों की अदायगी न होने से कर्मचारियों में भारी रोष व्याप्त है। आज की बैठक में सर्वसम्मति से फैंसला लिया गया है कि एक बार फिर डिपो स्तर की लम्बित पङी सभी समस्याओं का मांगपत्र महाप्रबंधक को सौंपा जाएगा ताकि सभी समस्याओं का समाधान समय पर हो सकें। अगर महाप्रबंधक ने इन सभी समस्याओं का समाधान समय रहते नहीं किया तो तुरन्त डिपो कमेटी की बैठक बुलाकर आगामी रणनीति तय की जायेगी। आज की बैठक में जगदेव यादव,अल्ला दित्ता, राकेश सैणी,बाबुराम,संजय चन्देल,गुरविंदर सिंह,गुरदीप सिंह,नायब सिंह,निर्मल सिंह, गुरनाम सिंह,कुलदीप शर्मा, रामकुमार व संजीव खान आदि नेताओं ने हिस्सा लिया।