जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान एवं वरिष्ठ अधिवक्ता चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि गुरुग्राम का पैसा गुरुग्राम के विकास में ही लगना चाहिए।

उन्होंने बताया कि सरकार के आदेशानुसार फ़रीदाबाद में घरों से कूड़ा उठाने की एवज़ दी जाने वाली फ़ीस गुरुग्राम नगर निगम द्वारा दी जा रही है।जो कि सरासर ग़लत है।गुरुग्राम नगर निगम द्वारा प्रतिमाह फ़रीदाबाद मैं घरों से कूड़ा उठवाने की एवज़ में दी जाने वाली फ़ीस 2.18 करोड़ रुपये हैं जो की इकोग्रीन कंपनी को दें जा रही है।

उन्होंने बताया कि लगभग सात आठ वर्ष पहले भी गुरुग्राम नगर निगम द्वारा फ़रीदाबाद नगर निगम को 150 करोड़ रुपया कर्ज़ दिया गया था जो अभी तक वापस नहीं लिया गया है।गुरुग्राम नगर निगम का 150 करोड़ रुपया ब्याज सहित फ़रीदाबाद नगर निगम से वापस लिया जाए।

गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत पैतीस वार्डों में समस्याएं ही समस्याएं हैं।सुविधाओं की कमी है।विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं।गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत सफ़ाई नाममात्र की है जगह जगह कूड़े के ढेर है। उन्होंने सरकार से माँग की कि फ़रीदाबाद में घरों से कूड़ा उठाने की एवज़ में गुरुग्राम नगर निगम द्वारा फ़ीस दिए जाने का आदेश वापस लिया जाए तथा जो फ़ीस गुरुग्राम नगर निगम ने फ़रीदाबाद में घरों से कूड़ा उठाने की एवज में दी गई है उसे ब्याज सहित गुरुग्राम नगर निगम को वापस दिलवाया जाए जिससे की गुरुग्राम का विकास हो सके।

error: Content is protected !!